Doon Prime News
nation

देश के दूसरे सबसे अमीर बिजनेसमैन गौतम अदानी ने रखा मीडिया कारोबार में कदम, पढ़िए पूरी खबर।

देश के दूसरे सबसे अमीर बिजनेसमैन Gautam Adani के समूह ने मीडिया बिजनेस ( media business) में भी कदम रखा है। समूह राघव बहल-क्यूरेटेड डिजिटल बिजनेस न्यूज प्लेटफॉर्म क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (Quintillion Business Media Pvt Ltd) में हिस्सेदारी खरीद रहा है। साथ हि कंपनी ने एक बयान में कहा कि अदानी समूह ने BSE लिस्‍टेड क्विंट डिजिटल की सहायक कंपनी क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (क्यूबीएम) में थोड़ी हिस्सेदारी लेने के लिए समझौता किया है।

वहीं, QBM एक बिजनेस और फाइनेंशियल न्‍यूज कंपनी है। वह एक लीडिंग बिजनेस डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म BloombergQuint को ऑपरेट करती है। अदानी समूह के यह समझौता करते ही अमेरिका की ब्लूमबर्ग मीडिया इस वेंचर से बाहर हो गई। कंपनी ने कहा कि अदानी ग्रुप के साथ प्रस्तावित डील केवल QBM के लिए है, जो एक डिजिटल बिजनेस न्यूज प्लेटफॉर्म है। इसका क्विंट डिजिटल के स्वामित्व वाली दूसरी डिजिटल मीडिया/मीडिया तकनीकी कंपनियों (The Quint, Quintype Technologies, thenewsminute और Youthkiawaaz) से कोई लेना-देना नहीं है।

यह भी पढ़े – HC में सांसदों और विधायकों पर दर्ज मुकदमों की जानकारी नहीं दे पाई सरकार, मांगा समय

बता दें कि, समूह पिछले कुछ महीनों से मीडिया क्षेत्र में प्रवेश करना चाह रहा है। बीते साल सितंबर में इसने अपनी मीडिया कंपनी अदानी मीडिया वेंचर्स का नेतृत्व करने के लिए अनुभवी पत्रकार संजय पुगलिया को हायर किया था। पुगलिया पहले QBM की मूल कंपनी क्विंट डिजिटल मीडिया(Digital media) के अध्यक्ष थे। ब्लूमबर्ग मीडिया ने बयान में बताया कि वह भारत में QBM के साथ अपने इक्विटी संयुक्त उद्यम को खत्‍म कर रही है, जो बिजनेस न्‍यूज वेबसाइट ब्लूमबर्गक्विंट ( business news website bloombergquint) के साथ है।

आपको बता दें कि कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया कि अदानी समूह ने कितनी हिस्सेदारी ली है। क्विंट छोड़ने के बाद पुगलिया को अदानी समूह की मीडिया से संबंधित कंपनियों का नेतृत्व करने के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और प्रधान संपादक बनाया गया था। पुगुलिया ने कहा कि अदानी मीडिया वेंचर्स का इरादा विभिन्न प्लेटफॉर्मों पर नए जमाने के मीडिया को लीड करने का है ।

Related posts

अमेरीका : हवाई के तटीय क्षेत्र में 6.1 तीव्रता का भूकंप,पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

पेट्रोल -एलपीजी पर लोगों को मिलेगी राहत, वहीं Diesel अभी और करेगा परेशान, जानिए कंपनियों की बैलेंस शीट से क्या खबर आई सामने

doonprimenews

Pakistan News- बिजली बचाने की आ गई नौबत, ऊर्जा बचाने के लिए मैरिज हॉल का समय रात 10 बजे तक किया गया सीमित, अंधेरे में डूब सकता है पाकिस्तान

doonprimenews

Leave a Comment