Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जल्द लगेंगे BSNL के टावर, निगम ने शासन को भेजा प्रस्ताव

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अब उत्तराखंड के अंतरराष्ट्रीय सीमा से जुड़े क्षेत्रों में मोबाइल सेवा शुरू करने के लिए टावर लगाने की कवायद शुरू कर रहा है. इसके लिए BSNL की और से केंद्र सरकार को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है. BSNL के अधिकारियों का कहना है की जैसे ही अनुमति मिलेगी, तो बॉर्डर एरिया में मोबाइल टॉवर लगाने का काम शुरू किया जाएगा. इससे सबसे अधिक फायदा सीमा पर तैनात सेना के जवानों को होगा. यह जानकारी BSNL के मुख्य महाप्रबंधक प्रमोद कुमार जैन ने राज्यपाल को दी.

राज्यपाल (सेनि.) लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने BSNL के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जहां सेना के जवान तैनात हैं, वहां पर संचार कनेक्टिविटी सुनिश्चित हो. इसके बाद बीएसएनएल के अधिकारियों ने राज्यपाल से मुलाकात की. राज्यपाल को उत्तराखंड में BSNL की और से संचालित दूरसंचार सेवाओं की परियोजनाओं व संचार क्षेत्र में किये जा रहे विकास और पुनर्निर्माण की जानकारी दी. BSNL के अधिकारियों ने बताया कि उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्रों में दिसंबर अंत माह तक 4 जी सेवा शुरू कर दी जायेगी.

यह भी पढ़े – HC में सांसदों और विधायकों पर दर्ज मुकदमों की जानकारी नहीं दे पाई सरकार, मांगा समय

साथ ही प्रदेश के चारो धामों केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में सेटेलाइट लिंक के माध्यम से मोबाइल सेवा दी जाएगी. हालांकि, अभी इसमें इंटरनेट की सुविधा नहीं है लेकिन जल्द ही इसमें इंटरनेट की सेवा शुरू की जाएगी. राज्यपाल (सेनि) लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने BSNL के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जल्द ही मोबाइल सेवाओ में सुधार लाया जाए और जिन इलाकों में सेना रहती है. वहां पर अच्छी कनेक्टिविटी पहुंचाई जाए.

 

Related posts

Uttarakhand Weather Update- अगले 24 घंटे में भारी बारिश के आसार को देखते हुए इन छेत्रों में जारी किया गया अलर्ट, ऊंची चोटियों पर होगी बर्फबारी

doonprimenews

Uttarakhand Weather: बद्रीनाथ-केदारनाथ की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी, बढ़ी ठंड; इन जिलों में बारिश की संभावना।

doonprimenews

Uttarakhand News- आगामी वित्तीय वर्ष से यूजेवीएनएल (UJVNL) ने इस परियोजना की बिजली के दाम बढ़ाने की मांग की, परियोजना का टैरिफ बढ़ाने की याचिका दायर

doonprimenews

Leave a Comment