Doon Prime News
nation

महाराष्ट्र के रायगढ़ से मिली एक संदिग्ध बोट , NIA की टीम आज महाराष्ट्र पहुँचकर करेगी जांच शुरू, जानिए क्या है पूरा मामला।

NIA

एक बड़ी खबर सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है की। महाराष्ट्र(Maharashtra) में मुंबई(Mumbai) से सटे रायगढ़(Raigad) में दो संदिग्ध बोट से तीन AK 47 राइफल और कुछ कारतूस बरामद किए गए हैं। जिसके बाद इसकी जांच NIA को सौंप दी गई है। महाराष्ट्र के रायगढ़(Raigad) तट पर मिली संदेह बोट की जांच के लिए आज NIA की एक टीम वहाँ पहुँच रही है।

रायगढ़ (Raigad) तट पर मिली संदिग्ध नाव में तीन AK 47 राइफल समेत भारी मात्रा में जिंदा कारतूस मिले हैं। इस पर अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बयान दिया कि इससे सुरक्षा संबंधी कोई खतरा नहीं है। ऐसा इसलिए कहा गया है क्योंकि नाव ऑस्ट्रेलियाई महिला की बताई जा रही है जिससे समुद्र में यात्रा के दौरान इंजन फट जाने के कारण उसपर सवार लोगों को इसी साल जून के महीने में ओमान में रेस्क्यू किया गया था।

NIA करेगी जांच

फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से कोई कमी न करते हुए अब इसकी जांच NIA को सौंप दी गई है जिसके लिए NIA की एक टीम आज रायगढ़(Raigad)पहुँच रही है। तटरक्षा के अधिकारियों के मुताबिक कुछ स्थानीय लोगों ने मुंबई से करीब 190 किलोमीटर दूर श्रीवर्धन क्षेत्र में संदिग्ध नौका को देखा और उन्होंने इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को दी।

यह भी पढ़े – यहां Wrong Side से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक और टेंपो में सीधी टक्कर, मौके पर हि 2 महिलाओं समेत 4 लोगों की मौत।

हवाओं के सहारे तट के पास पहुंची बोट
तटरक्षक के अधिकारी के अनुसार इस नाव का रजिस्ट्रेशन ब्रिटेन में किया गया है, जो कि ओमान से यूरोप जा रही थी। यात्रा के दौरान गांव से एक इमरजेंसी। कॉल मिलने के बाद 26 जून को मॉस्को आर्ट के आसपास इसमें सवार लोगों को बचा लिया गया था। लेकिन वही समुद्री हवाओं के कारण यह नौका बहते हुए भारत के तट के पास आ पहुंची।

सुरक्षा संबंध नहीं है कोई खतरा
अधिकारी ने बताया कि घटना को मद्देनज़र रखते हुए सुरक्षा संबंधी कोई खतरा नहीं है। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने भी गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि नाव ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की है। जिसके पति जेम्स हर्बर्ट नाव के कप्तान हैं। फिलहाल इस मामले में किसी भी तरह के टेरर एंगल। की पुष्टि नहीं की जा रही है।

Related posts

Chakda Xpress Teaser: 3 साल बाद क्रिकेटर बन फिल्मी मैदान में उतरीं अनुष्का शर्मा

doonprimenews

Dry Skin Remedy- अगर आप चाहते है कि आपका चेहरा Spotless और Glowing बने रहे, तो जरूर प्रयोग करे इस फल का दूध, मिलेगा बेहतर निखार

doonprimenews

Breaking News- लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस मुख्यालय (Congress Headquarter) में अल्पसंख्यक नेताओं के साथ शनिवार को होगी बैठक

doonprimenews

Leave a Comment