Doon Prime News
nation

श्रीनगर में बहुउद्देश्यीय पार्किंग निर्माण के लिए ध्वस्तीकरण कार्य शुरू


श्रीनगर में बहुउद्देश्यीय पार्किंग निर्माण के लिए ध्वस्तीकरण कार्य शुरू

श्रीनगर: अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही श्रीनगर में पार्किंग की समस्या जल्द हल हो जाएगी, क्योंकि श्रीनगर मे उत्तराखंड परिवहन निगम (रोडवेज) बसअड्डे की भूमि में मल्टी स्टोरी वाहन पार्किंग निर्माण के लिए पुराने भवनों का ध्वस्तीकरण कार्य शुरू हो गया है. ऐसे में भक्तियाना में रोडवेज की खाली भूमि पर डिपो में वैकल्पिक संचालन की व्यवस्था की जा रही है. जब तक मल्टी स्टोर बिल्डिंग का कार्य पूरा नहीं हो जाता तब तक भक्तियाना से ही डिपो का संचालन किया जाएगा. वहीं, रोडवेज भूमि पर हुए अवैध अतिक्रमण को लेकर भी निगम ने जिला प्रशासन से पत्राचार किया है.

बता दें कि श्रीनगर नगर निगम क्षेत्र में स्थित रोडवेज डिपो की भूमि पर मल्टी स्टोरी पार्किंग के लिए शासन ने 4.67 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं. इसके लिए डिपो के पुराने भवनों को तोड़ा जाना है. पार्किंग के भूतल में रोडवेज बस अड्डा और प्रथम तल में कार पार्किंग की योजना है. वहीं, डिपो के भवनों को तोड़े जाने की वजह से डिपो संचालन में दिक्कत आ रही थी. इसे देखते हुए बीती 29 दिसंबर को रोडवेज के डिवीजनल मैनेजर संजय गुप्ता ने प्रशासन और कार्यदायी संस्था आरडब्लूडी (ग्रामीण निर्माण विभाग) के इंजीनियरों के साथ डिपो और भक्तियाना में स्थित रोडवेज की भूमि का निरीक्षण किया था.

यह भी पढ़े –  पौड़ी जिले में सुस्त पड़ी किशोरों के टीकाकरण की रफ्तार, ये है कारण

वहीं, आज डिपो के पुराने भवन का ध्वस्तीकरण कार्य शुरू कर दिया है. पहले दिन जेसीबी से शौचालय और डिपो का स्टोर तोड़ा गया. श्रीनगर डिपो के अकाउंटेंट अशोक काला में बताया डिपो के वैकल्पिक संचालन के लिए भक्तियाना में भूमि का समतलीकरण का कार्य किया जा रहा है. फिलहाल, डिपो कार्यालय की अस्थायी व्यवस्था भी की जा रही है. साथ ही रोडवेज की भूमि पर किये गए अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन से लिखित शिकायत भी की गई है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

PM Kisan Samman Nidhi : इन किसानों को नहीं मिलेगी किसान योजना की 11वीं किस्त, कही आप भी तो नहीं इस लिस्ट में शामिल

doonprimenews

10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं मैं स्टूडेंट को मिलेगा ऑफलाइन एग्जाम का विकल्प , जानिए क्या है गाइडलाइन?

doonprimenews

दिल्ली (Delhi) आ रही फ्लाइट में Bomb मिलने की सुचना से मचा हड़कंप, सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को Delhi Airport पर उतारा गया सुरक्षित

doonprimenews

Leave a Comment