Doon Prime News
nation

लालकिले की प्राचीर से PM ने दी सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस कि शुभकामनाएं, बोले अंबेडकर और सावरकर को याद करने का है दिन।

स्वतंत्रता दिवस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Independence day के मौके पर सोमवार को राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की। अपने सरकारी आवास से निकलने के बाद वह सीधे राजघाट पहुंचे और बापू की समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लालकिले की प्राचीर पर तिरंगा झंडा फहराया।

बता दें कि जिसके बाद दिल्ली में लाल किले की प्राचीर से 76वें Independence day के अवसर पर राष्ट्र को संबोधित किया। PM Modi ने कहा कि मैं विश्व भर में फैले हुए भारत प्रेमियों को, भारतीयों को आजादी के इस अमृत महोत्सव की बहुत-बहुत बधाई देता हूं। PM Modi ने कहा कि न सिर्फ हिंदुस्तान का हर कोना, लेकिन दुनिया के हर कोने में आज किसी न किसी रूप में भारतीयों के द्वारा या भारत के प्रति अपार प्रेम रखने वाला विश्व के हर कोने में ये हमारा तिरंगा आन-बान-शान के साथ लहरा रहा है।

आपको बता दें कि हिंदुस्तान का कोई कोना, कोई काल ऐसा नहीं था, जब देशवासियों ने सैंकड़ों सालों तक गुलामी के खिलाफ जंग न की हो, जीवन न खपाया हो, यातनाएं न झेली हो, आहुति न दी हो। आज हम सब देशवासियों के लिए ऐसे हर महापुरुष को, हर त्यागी और बलिदानी को नमन करने का अवसर है। आज का ये दिवस ऐतिहासिक है। एक पूण्य पड़ाव, एक नई राह , एक नए संकल्प और नए सामर्थ्य के साथ कदम बढ़ाने का ये शुभ अवसर है।

Related posts

BREAKING NEWS : देश में आज से लागू हुआ CAA , गृह मंत्रालय ने जारी किया नोटिफिकेशन पढिए पूरी खबर

doonprimenews

Congress को लगा तगड़ा झटका, पार्टी के बड़े नेता कपिल सिब्बल ने छोड़ी कांग्रेस, इस पार्टी में होंगें शामिल

doonprimenews

चुनाव के दौरान छोटी सी लापरवाही भी नही होगी बर्दाश्त, विभागीय कार्यवाही के साथ-साथ की जायेगी वैधानिक कार्यवाही

doonprimenews

Leave a Comment