Doon Prime News
nation

Monkeypox in India : भारत में भी मंकीपॉक्स की आहत, यहां 5 साल की बच्ची में दिखे लक्षण

Monkeypox

Capital Delhi से सटे गाजियाबाद में एक 5 साल की बच्ची में Monkey Pox Symptoms जैसे लक्षण पाए गए हैं। बता दे की जिसके बाद निजी Hospital के अधिकारियों द्वारा शुक्रवार को Ghaziabad health Department के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई।

बता दे की Health Department के अधिकारियों द्वारा मामले की पुष्टि नहीं की गई और बताया गया कि उन्होंने सैंपल इकट्ठा कर उन्हें परीक्षण के लिए NIV पुणे भेज दिया है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी और Health Department के अधिकारियों को अलर्ट किया गया है।

यह भी पढ़े- Uttarakhand Police के जवान की चालाकी, छुट्टी के लिए खुद कर दिए SSP के साइन, सिपाही पर हुई ये कार्रवाई

दरअसल, सूचना के अनुसार बताया जा रहा है की बच्ची को खुजली और रैशेज की शिकायत है। CMO Ghaziabad के अनुसार, उसे कोई अन्य स्वास्थ्य समस्या नहीं है। ना ही और उसके किसी करीबी ने पिछले 1 महीने में विदेश यात्रा की है। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, उत्तर प्रदेश के Health Department द्वारा प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अलर्ट किया है। Monkey Pox को लेकर Health Department की तरफ से एडवाइजरी भी जारी की गई। UP के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी में इस बीमारी के लक्षणों के संबंध में जानकारी दी गई।

Related posts

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की अचानक बिगड़ी तबियत, पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

चार बेटियों ने मां की अर्थी को दिया कंधा, बेटे भूले अपना कर्तव्य

doonprimenews

पतंजलि ने हासिल की एक और उपलब्धि, विश्व अग्रणी वैज्ञानिकों की सूची में शामिल हुए पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण पतंजलि ने हासिल की एक और उपलब्धि, विश्व अग्रणी वैज्ञानिकों की सूची में शामिल हुए पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण

doonprimenews

Leave a Comment