Doon Prime News
nation

Monkeypox in India : भारत में भी मंकीपॉक्स की आहत, यहां 5 साल की बच्ची में दिखे लक्षण

Monkeypox

Capital Delhi से सटे गाजियाबाद में एक 5 साल की बच्ची में Monkey Pox Symptoms जैसे लक्षण पाए गए हैं। बता दे की जिसके बाद निजी Hospital के अधिकारियों द्वारा शुक्रवार को Ghaziabad health Department के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई।

बता दे की Health Department के अधिकारियों द्वारा मामले की पुष्टि नहीं की गई और बताया गया कि उन्होंने सैंपल इकट्ठा कर उन्हें परीक्षण के लिए NIV पुणे भेज दिया है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी और Health Department के अधिकारियों को अलर्ट किया गया है।

यह भी पढ़े- Uttarakhand Police के जवान की चालाकी, छुट्टी के लिए खुद कर दिए SSP के साइन, सिपाही पर हुई ये कार्रवाई

दरअसल, सूचना के अनुसार बताया जा रहा है की बच्ची को खुजली और रैशेज की शिकायत है। CMO Ghaziabad के अनुसार, उसे कोई अन्य स्वास्थ्य समस्या नहीं है। ना ही और उसके किसी करीबी ने पिछले 1 महीने में विदेश यात्रा की है। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, उत्तर प्रदेश के Health Department द्वारा प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अलर्ट किया है। Monkey Pox को लेकर Health Department की तरफ से एडवाइजरी भी जारी की गई। UP के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी में इस बीमारी के लक्षणों के संबंध में जानकारी दी गई।

Related posts

आज इन भारतीय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का स्थापना दिवस ,राष्ट्रपति और पीएम ने दी शुभकामनाएं

doonprimenews

पीएम मोदी ने छठ पूजा के अवसर पर 94वी बार शुरु की मन की बात ।

doonprimenews

Cyber Fraud- स्कैन करने वालों से रहें सावधान, ऑनलाइन कैब बुक करने के बाद उड़ रहे लाखों रुपए

doonprimenews

Leave a Comment