Doon Prime News
nation

जीजा साली ने लिए साथ फेरे ,जानें कैसे खुली कारस्‍तानी


जीजा साली ने लिए साथ फेरे ,जानें कैसे खुली कारस्‍तानी

Uttar pradesh  के महराजगंज में बीते 13 october को आयोजित CM सामूहिक विवाह योजना में धोखाधड़ी का एक मामला सामने आया है। यहां एक शादीशुदा शख्स ने अपनी साली के साथ ही विवाह रचा लिया। इसकी शिकायत हुई तो फर्जीवाड़ा का यह मामला सामने आया। इसके बाद विभागीय बेचैनी बढ़ गई और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। शादी में प्रति जोड़े पर 51 हजार रुपये खर्च होते हैं और वधू को 35 हजार रुपये के चेक मिलते हैं।जिले के कोल्हुई थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बड़िहारी निवासी एक शादी शुदा व्यक्ति द्वारा अपनी साली के साथ विवाह करने का मामला चर्चा में आते ही हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि इस शादीशुदा शख्स के बच्चे भी हैं। लेकिन इसके बाद भी सामूहिक विवाह योजना के तहत शादी के लिए पंजीकरण करा लिया और साली से शादी भी रचा ली। शादी समारोह में मिले उपहार को भी उठा लाया। विभागीय सूत्रों का कहना है कि अभी इस जोड़े में से किसी के खाते में धनराशि को नहीं भेजा गया है। शिकायत मिलते ही इसे होल्ड कर जांच बिठा दी गई है।

यह भी पढ़े – रुद्रपुर में कल्याणी नदी के उफान पर आने से कई घर हुए जलमग्न, रेस्क्यू जारी

जिम्मेदारों के होश उड़े

सामूहिक शादी समारोह में कथित फर्जीवाड़ा से जिम्मेदारों के होश उड़ गए हैं। प्रति शादी 51 हजार रुपये खर्च होते हैं और सरकार गरीबों की शादी कराने के लिए इतनी रकम खर्च करती है। पंजीकरण के बाद इसका सत्यापन कराया जाता है कि जोड़ा पात्र है या नहीं? इसके बाद भी शादीशुदा शख्स द्वारा अपनी साली से शादी रचाने के मामले ने जिम्मेदारों को बेचैन कर दिया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

काशीपुर: दुकान में लगी भीषण आग, 80 लाख रुपए का माल जलकर राख

doonprimenews

पीयूष जैन के घर पांचवें दिन भी छापेमारी जारी, तिजोरी और तहखाने से मिले 2.40 करोड़

doonprimenews

गुजरात चुनाव से पहले राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला, इस राज्य में सस्ती होगी CNG-PNG की कीमत

doonprimenews

Leave a Comment