Doon Prime News
health

इस वेबसाइट पर घोषित हुआ ऑल इंडिया कोटा सीटों के लिए NEET PG का परिणाम, जानिए कैसे करें चेक।

All India कोटा सीटों के लिए नीट NEET PG परिणाम जारी हो चुका है। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज, (National Board of Examinations in Medical Sciences, NBEMS) ने AIQ सीटों के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट फॉर पीजी (National Eligibility cum Entrance Test for Post graduate courses) परिणाम और scorecard NBE की आधिकारिक साइट natboard.edu.in पर रिलीज किए हैं। बता दें कि अब ऐस में कोटा सीटों के लिए Result की राह देखने वाले students को सलाह दी जाती है कि, वे आधिकारिक Website पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। वहीं, यह नतीजे MD, MS, PG diploma पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए जारी किया गया है।

वहीं, नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (national board of examination in medical sciences) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, 50 फीसदी एआईक्यू कोटे के लिए एमडी / एमएस / पोस्टग्रेजुएशन डिप्लोमा कोर्सेज के लिए मेरिट सूची जारी कर दी गई है। वहीं इन सीटों के लिए नीट पीजी कट-ऑफ स्कोर 2022 सामान्य / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 275 रहा है, जबकि एससी / एसटी / ओबीसी (एससी / एसटी / ओबीसी के पीडब्ल्यूडी सहित) के लिए 245 है। वहीं यूआर-पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 260 है।

आपको बता दें कि NEET PG result चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक Website- natboard.edu.in पर जाएं।इसके बाद, होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, वहीं, “एनईईटी-पीजी 2022-अखिल भारतीय 50% कोटा सीटों के लिए परिणाम सह स्कोरकार्ड स्क्रीन पर एक पीडीएफ दिखाई देगा। बता दें कि अब, “परिणाम के लिए यहां क्लिक करें” लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, आपका NEET PG AQI परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब परिणाम Download करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

Related posts

अगर अच्छे खानपान और गहरी नींद के बावजूद भी आप दिनभर थका हुआ महसूस करते है तो ये सभी आपके शरीर में अंदरूनी बीमारियों के शुरुआती लक्षण हो सकते हैं.

doonprimenews

कोरोना के दौरान लोग कर रहे हैं इस चीज का जमकर सेवन, जो किडनी

doonprimenews

हल्द्वानी में खाद्य सुरक्षा विभाग में पकड़ा मावे का जखीरा

doonprimenews

Leave a Comment