Doon Prime News
uttarakhand

लम्बे समय से चल रहे NIOS-D.El. Ed के केस में सुनवाई फिर टली,डेट आगे बढ़ाई गई

खबर उत्तराखंड से है जहाँ NIOS -D.El. Ed करे हुए शिक्षकों को प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक पद में भर्ती हेतु लम्बे समय से केस चल रहा है। केस का अंतिम फैसला 11जुलाई को होना तय हुआ था लेकिन इसमें कोर्ट द्वारा 2बार डेट बढ़ा दी गई है।

आपको बता दें की नैनीताल हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय संस्थान से दूरस्त शिक्षा के माध्यम से डीएलएड प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यार्थियों को राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में सहायक शिक्षक के पदों की नियुक्ति के लिए शामिल करने के लिए उत्तराखंड हाई कोर्ट में चल रहा है। काफी लंबे समय से सुनवाई चलने के बाद भी कोर्ट इस मामले को अंतिम मोड़ नहीं दे पाया है।इन्ही सब के कारण उत्तराखंड में प्राथमिक शिक्षाओं में भर्ती पर रोक लगा दी गई है।

यह भी पढ़े –Breaking news उत्तराखंड में अधिकारियों के पद में बड़ा फेरबदल ,कई IAS -PCS का हुआ तबादला*

कोर्ट के निर्णय पर ही इन्ही भर्तियों का भविष्य निर्भर करता है।कुछ छात्र डीएलएड में भी जॉइनिंग करने के बाद गहरी सोच में हैं क्योंकि अगर डीएलएड को इस भर्ती में शामिल नहीं किया जाएगा तो डीएलएड कर रहे छात्रों का भविष्य संकट में आ सकता है। और यदि NIOS -D. El. Ed को इसमें शामिल नहीं किया जाता है तो चयन प्रक्रिया बाधित हो जाएगी। फिर नए सिरे से प्रक्रिया शुरू की जाएगी और मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।अब केस में सुनवाई आज यानी 14 जुलाई को होनी है।

Related posts

यहां अपनी प्रेमिका से मिलने गया था युवक, महिला के पति ने कर दी हत्या।

doonprimenews

Agnipath Scheme को लेकर उत्तराखंड में भी बवाल शुरू, सड़कों पर उतरे युवा, यहां किए गए प्रदर्शन

doonprimenews

Uttarkhand New Ropeway service : उत्तराखंड में एक और रोपवे सेवा की हुई शुरुआत, यहां शुरू हुई शुरुआत

doonprimenews

Leave a Comment