Doon Prime News
delhi

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे नई दिल्ली, निर्माणाधीन भवन’ उत्तराखंड निवास ‘का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री धामी

इस वक्त की खबर नई दिल्ली से आ रही है जहां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में निर्माणाधीन भवन ‘उत्तराखंड निवास’ का निरीक्षण किया है। बता दे कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि निर्माण कार्य गुणवत्ता बनाए रखते हुए तय की गई निर्धारित समय-सीमा में पूरा करना सुनिश्चित किया जाए । इतना ही नहीं मुख्यमंत्री धामी द्वारा उत्तराखंड निवास के नक्शे का भी अवलोकन किया गया जिसमें भवन के सभी प्रावधानों की विस्तृत जानकारी भी ली गई है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा कार्यदाई संस्था को निर्देश भी दिए गए हैं कि नए बन रहे उत्तराखंड निवास में कार्य की सुगमता के दृष्टिकोण से उत्तराखंड स्थानिक आयुक्त कार्यालय व उत्तराखंड राज्य सूचना केंद्र को उक्त भवन में स्थापित किए जाने के संबंध में विचार किया जाए। उल्लेखनीय है कि 3, गोपनीय बारदोली मार्ग , चाणक्यपुरी नई दिल्ली में जून 2020 से उत्तराखंड निवास का काम शुरू किया गया। भवन में तीन बेसमेंट होंगे, जिसमें भूतल को सम्मिलित करते हुए कुल 7 तल बनाए जाएंगे। बता दें कि भवन उत्तराखंड वास्तुकला शैली में बनाया जाएगा और ग्रीन भवन की तर्ज पर बनाए जा रहे इस भवन का अपना सीवेज शोधन संयंत्र होगा।

यह भी पढ़े -दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के कप्तान और कोच की करी तारीफ,तारीफ में कही ये बड़ी बातें।

इतना ही नहीं नई दिल्ली में बन रहे इस भवन में 50 किलोवाट क्षमता का सोलर पावर प्लांट भी लगाया गया है।उत्तराखंड निवास का निर्माण कार्य संभावित 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। बता दें कि इस मौके पर सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, निदेशक सतर्कता अमित सिन्हा, अपार स्थानिक आयुक्त अजय मिश्रा वह उत्तराखंड पेयजल निगम के सहायक अभियंता अरविंद सैनी उपस्थित थे।

Related posts

यहां फिर से बढ़ने लगे Corona मामले, 24 घंटे के भीतर हुए हजार पार, 1 की हुई मौत।

doonprimenews

ED के सामने आज पेश नहीं होंगे CM अरविंद केजरीवाल, MP के सिंगरौली में करेंगे रोड शो। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Delhi Air Pollution: दिल्ली को अगले तीन सालों में मिल जाएगी पराली से मुक्ति, मोदी सरकार ने तैयार किया सॉलिड प्लान। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment