Doon Prime News
international

राजधानी काबुल की मस्ज़िदों में हुआ बड़ा बम धमाका, आठ लोगों की मौके पर ही मौत, दर्जनों लोग घायल

kabul bomb blast

अफगानिस्तान में पिछले काफी दिनों से बम धमाके और आम लोगों पर हमले बढ़ गए हैं या फिर ये कहे कि तालिबान सरकार आने के बाद उसके दुश्मन एक्टिव हो गए है,जो जमकर हमले कर रहे हैं।
लेकिन, इन हमलों में सबसे ज्यादा नुकसान काबुल की आम जनता का हो रहा है जिनकी कीमत जान होती हैं। इधर बीच अफगानिस्तान में लगातार बम धमाके हो रहे हैं और अब एक बार फिर से राजधानी काबुल की मसजिदों में धमाके गूंज उठे हैं, इस धमाके में आठ लोगों की जान चली गई है और कई लोग घायल हो गए हैं।

Taiwan china से पहले इन दो देशों में शुरू हो गई भीषण जंग एक दूसरे पर कर रहे मिसाइलों से हमला
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद के पास बम धमाका होने की खबर सामने आई है, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को काबुल की मस्जिद के पास खड़ी एक गाड़ी में बम धमाका हुआ। शुरुआती रिपोर्ट में दो लोगों की मौत की जानकारी दी गई थी, लेकिन बाद में कुछ घायलों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या और बढ़ गई।

यह भी पढ़ें- दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के कप्तान और कोच की करी तारीफ,तारीफ में कही ये बड़ी बातें।

Ukraine जंग से दुनिया को तो काफी नुकसान हो रहा है लेकिन भारत को फायदा मिल रहा है। पुतिन के कहने पर पीएम मोदी ने किया था ये काम
आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट Is इस हमले के लिए जिम्मेदार है पुलिस ने मृतकों की संख्या आठ बताई है वहीं IS का दावा है कि काबुल धमाके में 20 लोग मारे गए हैं सोशल मीडिया पर घटनास्थल के कुछ वीडियो पोस्ट किए गए हैं। इनमें विस्फोट के बाद लोगों को मदद के लिए चीख पुकारते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि अफगानिस्तान में आतंकी संगठन IS साल 2014 से ही एक्टिव हैं और ये देश की सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा है। पिछले साल अगस्त में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से नई सरकार के लिए चुनौती बने हुए हैं मुख्य तौर पर अल्पसंख्यक शिया समुदाय को निशाना बनाया जा रहा है। यही हाल पाकिस्तान में भी है जहाँ पर खासकर शिया समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जाता है। हाल ही के दिनों में पाकिस्तान में ऐसे मामले सामने आए हैं। मुहर्रम की शुरुआत में ही। बलूचिस्तान में शिया समुदाय पर निशाना बनाया गया था, जिसमें दो युवकों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए।

Related posts

Tokyo olympics: आज है 12 वा दिन ,आज मिलेगा मेडल ?,जानिए किन खिलाड़ियों पर आज टिकी है नजर।

doonprimenews

शादी के दूसरे दिन ही घर में छाया मातम का माहौल, दूल्ह, दुल्हन समेत 14 लोग मिले बेहोश जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

California forest fire: कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग, 10,000 से ज्यादा घरों पर बना खतरा

doonprimenews

Leave a Comment