Doon Prime News
crime

Nepal border से बरामद किए गए (Human skeleton), जोगबनी में सनसनी का माहौल

Nepal border से बरामद किए गए  (Human skeleton), जोगबनी में सनसनी का माहौल

Bharat-nepal border पर उस समय सनसनी का माहौल हो गया जब यहां कंकाल  की बरामदगी की गई। मानव कंकाल में सिर व हाथ मिले हैं। ये कंकाल nepali van  से बरामद किए गए। इसकी बात से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई 

भारत-नेपाल सीमा में उस समय सनसनी फैल गई, जब यहां एक वैन से  (Human Skeleton) मिले। मानव कंकाल में सिर वा हाथ मिले हैं। भारत-नेपाल सीमा जोगबनी के नेपाल भंसार क्षेत्र दो नम्बर बैरियर के पास नेपाली नम्बर के मारूति वेन से नेपाल सशस्त्र बल ने जांच के दौरान कागज में लिपटा हुआ मानव का हाथ व सिर को बरामद किया है। मानव का हाथ व सर मिलने की खबर से सनसनी फैल गई है। पुलिस ने मारूति सहित मानव अंग को कब्जे में लेकर छानबीन कर रही हैं।

यह भी पढ़े -दर्दनाक वारदात Meerut में दुष्कर्म पीड़ित छात्रा ने तोड़ा दम

मंगलवार को 38 पीस मानव कंकाल को एक मारूति वैन से जांच के दौरान जब्त किया है। जब्त कंकाल में हाथ व सिर शामिल हैं, जो कागज में रैप्ड थे और उनसे दुर्गंध आ रही थी। कंकाल भारतीय क्षेत्रों से भेजा गया या नेपाल से आ रहा था इस मामले को नेपाल प्रशासन द्वारा बताने से कतरा रहे हैं। पुलिस ने उक्त नेपाली वाहन को लावारिश करार दिया है। जो जांच का विषय है कि यह मानव कंकाल भारत से नेपाल भेजा गया या फिर नेपाल से भारत भेजा जाना था । इसका अनुसंधान पुलिस द्वारा किया जा रहा है।

यह कारवाई nepal police बल के सीमा चौकी रानी द्वारा तैनात किए गए सुरक्षा कर्मियों द्वारा की गई। इस कारवाई में नेपाल नंबर की एक मारुति वैन (को 1 चा 9648) को जब्त किया गया है। बताया जा रहा है कि सशस्त्र police द्वारा वाहन के जांच के दौरान, कागजों में लिपटे सामानों से दुर्गंध आ रही थी। दुर्गंध आने के बाद police को शक हुआ कि इस कागज में क्या लिपटा हुआ है। जब उस बंद कागज को खोला गया तो कुछ सामान कछुए के गोले और एक जंगली जानवर की हड्डियों की तरह लग रहा था।

बरामद सामान को सशस्त्र police बल ने वाहन सहित अपने कब्जे में ले लिया। बुधवार की सुबह नेपाल मोरंग के सशस्त्र बल के Sp तीर्थ पौडल ने भी मामले की जांच की। वहीं वन कार्यालय के वन अधिकारी कमल किशोर यादव और रानी हेल्थ डेस्क के चिकित्सा अधिकारी सहित विशेषज्ञों ने हड्डियों का निरीक्षण किया और पाया कि 28 मानव खोपड़ी की हड्डियां और 10 मानव अंग ट्यूब है। कुल मिलाकर 38 पीस मानव हड्डियों के अंग होने की पुष्टि की गई है । मोरंग एसपी जनार्दन जीसी के अनुसार यह मानव हड्डी किसके द्वारा किस उद्देश्य से मंगाई गई थी और किसका वाहन प्रयोग किया गया इस संबंध मे पुलिस बारीकी से जांच कर रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

पतंजलि का अधिकारी बनकर देहरादून के दंपति से साइबर ठगी, इलाज का दिया था झांसा

doonprimenews

प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या, फिर उसके बाद जो किया उसको जानकर हो जाएंगे हैरान।

doonprimenews

ससुर के सिर में दामाद ने गोली मारकर की हत्या

doonprimenews

Leave a Comment