Doon Prime News
Breaking News uttarakhand

Lok Sabha Election 2024: भाजपा का हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस को झटका, इस बड़े नेता संग कई कांग्रेसियों ने थामा हाथ

कांग्रेस छोड़कर कई नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव एवं विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे एसपी सिंह इंजीनियर ने समर्थकों सहित भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। पुरुषोत्तम शर्मा व स्वामी ऋषिश्वरानंद पूर्व दायित्वधारी राजेश रस्तोगी कांग्रेस के प्रवक्ता रहे दीपक जखमोला तोष जैन मोनिका जैन और सत्यनारायण शर्मा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

लोकसभा चुनाव  के मतदान को भले ही एक पखवाड़े का समय रह गया हो, लेकिन राजनीतिक दलों में सेंधमारी का क्रम अभी भी बना हुआ है। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव एवं विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे एसपी सिंह इंजीनियर ने बुधवार को समर्थकों सहित भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। इसे हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने एसपी सिंह इंजीनियर व उनके समर्थकों का भाजपा में स्वागत किया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने सभी नवागंतुकों के मान-सम्मान का भरोसा दिलाते हुए तत्काल चुनाव अभियान में जुटने को कहा।

यह भी पढ़े: लोकसभा चुनाव 2024: दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर जेपी नड्डा, आज पिथौरागढ़ और विकासनगर में चुनाव प्रचार करेंगे

प्रदेश मीडिया प्रभारी चौहान ने कहा कि राज्य में लोकसभा की पांचों सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों की पांच-पांच लाख मतों से अधिक अंतर से जीत तय है। भाजपा में शामिल हुए एसपी सिंह इंजीनियर ने कहा कि जब देश व प्रदेश विकसित बनने की दिशा में अग्रसर हों, ऐसे में हम बाहर कैसे बैठ सकते हैं। इसीलिए वे भाजपा में शामिल होकर प्रधानमंत्री मोदी के हाथों को मजबूत करने में सहयोग करेंगे।

कांग्रेस के कई नेता भाजपा में हुए शामिल

कांग्रेस छोड़कर कई नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं। चेतन ज्योति आश्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पार्टी के टोल फ्री नंबर पर मिस काल कराकर सभी को भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस अवसर पर हरिद्वार लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे।

बुधवार को कांग्रेस के पुरुषोत्तम शर्मा व स्वामी ऋषिश्वरानंद के अलावा कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व दायित्वधारी राजेश रस्तोगी, कांग्रेस के प्रवक्ता रहे दीपक जखमोला, तोष जैन, मोनिका जैन और सत्यनारायण शर्मा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। बता दें, पुरुषोत्तम शर्मा पूर्व में कांग्रेस के टिकट पर हरिद्वार से विस चुनाव लड़ चुके हैं जबकि स्वामी ऋषिश्वरानंद महाराज 2013 में कांग्रेस से महापौर पद के प्रत्याशी रह चुके हैं।

इस दौरान पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि बीजेपी की रीति-नीति से प्रभावित होकर वह पार्टी में शामिल हुए हैं। इसके अलावा राजेश रस्तोगी ने हरीश रावत पर परिवारवाद का आरोप लगाया। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट व त्रिवेंद्र रावत ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश ही नहीं, बल्कि पूरे देश में इस समय कांग्रेस में असंतोष है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा की रीति-नीति से प्रभावित होकर विपक्ष के नेता लगातार भाजपा से जुड़ रहे हैं।

इस अवसर पर नगर विधायक मदन कौशिक, रानीपुर विधायक आदेश चैहान, रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा, पूर्व विधायक संजय गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप गोयल, पूर्व महापौर मनोज गर्ग, महामंडलेश्वर रूपेंद्र प्रकाश, कोठारी महंत जसविंदर सिंह, बाबा हठयोगी, महामंडलेश्वर स्वामी गर्व गिरी, स्वामी प्रबोधानंद, स्वामी राममुनि, स्वामी रविदेव शास्त्री, स्वामी दिनेश दास, भाजपा नेता अनिरूद्ध भाटी आदि मौजूद रहे।

Related posts

SBI ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा, PDF फाइलों में मिला अरबों रुपये के चुनावी चंदे का राज

doonprimenews

भारी बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ धाम पहुंची विधानसभा अध्यक्ष भगवान बद्रीविशाल के किए दर्शन, साथ ही देश के अंतिम गांव का किया भ्रमण

doonprimenews

दरक रहा है मसूरी –देहरादून मार्ग पर स्थित गलोगी पहाड़ । मरम्मत की जरूरत । जानिए पूरी खबर ।

doonprimenews

Leave a Comment