Doon Prime News
Breaking News nation

SBI ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा, PDF फाइलों में मिला अरबों रुपये के चुनावी चंदे का राज

स्टेट बैंक (SBI) के सीएमडी दिनेश खारा ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि उन्होंने कोर्ट के आदेशों का पालन किया है. एसबीआई ने इलेक्टोरल बॉन्ड की खरीद और बिक्री, इसके खरीदार के नाम समेत सभी संबंधित जानकारी को लेकर रिपोर्ट तैयार की है और इसे समय रहते आयोग को मुहैया करा दिया गया है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद इलेक्टोरल बॉन्ड्स का डेटा चुनाव आयोग को सौंप दिया है. अब इस मामले पर एसबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. एसबीआई ने कोर्ट को बताया है कि चुनावी बॉन्ड से जुड़ा ब्योरा आयोग को उपलब्ध करा दिया गया है. 

यह भी पढ़े – बागवानों किसानों को अब बीज, पौध, खाद इत्यादि मिलेंगे समय पर उद्यान मंत्री गणेश जोशी ने कैलेंडर किया जारी

एसबीआई के सीएमडी दिनेश खारा ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि उन्होंने कोर्ट के आदेशों का पालन किया है. एसबीआई ने चुनावी बांड की खरीद-बिक्री, खरीदार के नाम सहित सभी प्रासंगिक जानकारी पर एक रिपोर्ट तैयार की है और इसे उचित समय पर आयोग को उपलब्ध करा दिया है। एसबीआई ने अपने हलफनामे में कहा कि बैंक ने एक पेन ड्राइव और दो पीडीएफ फाइलों के माध्यम से सीलबंद लिफाफे में सामग्री सौंपी, जो पासवर्ड से सुरक्षित हैं। चुनावी बांड जिनका भुगतान किसी भी पार्टी द्वारा नहीं किया गया है। उनकी रकम पीएम राहत कोष में जमा कर दी गई है.

Related posts

जापान में 7.5 तीव्रता के जोरदार भूकंप के बाद सुनामी, 5 मीटर ऊंची लहरें उठने की आशंका

doonprimenews

महाराष्ट्र के रायगढ़ से मिली एक संदिग्ध बोट , NIA की टीम आज महाराष्ट्र पहुँचकर करेगी जांच शुरू, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

जंग का अखाड़ा बनी शामली निकाय बैठक! जमकर चले लात-घूंसे, एक दूसरे पर फेंकी गईं कुर्सियां।

doonprimenews

Leave a Comment