Doon Prime News
uttarakhand

दरक रहा है मसूरी –देहरादून मार्ग पर स्थित गलोगी पहाड़ । मरम्मत की जरूरत । जानिए पूरी खबर ।

मसूरी-देहरादून मार्ग पर स्थित गलोगी का पहाड़ पिछले पांच साल से लगातार दरक रहा है। लंबे समय से ट्रीटमेंट कार्य नहीं होने के कारण पहाड़ के दोनों तरह से आए दिन पत्थर और मलबा गिर रहा है। वहीं सड़क के नीचे भी बड़े भू-भाग में भूस्खलन का दायरा भी बढ़ गया है। जिससे बड़ी आबादी को खतरा बना हुआ है। हालांकि लोनिवि का कहना है कि 15 अक्तूबर से पहाड़ का ट्रीटमेंट कार्य शुरू हो जाएगा।

मसूरी होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि गलोगी पहाड़ का ट्रीटमेंट कार्य बहुत पहले शुरू हो जाना चाहिए था, लेकिन लोनिवि ने इसमें लापरवाही बरती। जिसका खामियाजा यह है कि साल दर साल भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का दायरा बढ़ता जा रहा है। हल्की सी बारिश होने पर पहाड़ से बोल्डर और मलबा सड़क पर गिर जाते हैं। जिससे यहां से गुजरने वाले वाहनों को बड़ा खतरा बना रहता है।

पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने बताया कि पहाड़ के लगातार दरकने के मसूरी-देहरादून मुख्यमार्ग पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। अब पर्यटन सीजन शुरू होने वाला है, ऐसे में जल्द से जल्द पहाड़ का ट्रीटमेंट किया जाना चाहिए।नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता बताया कि ट्रीटमेंट के लिए बजट शासन ने स्वीकृत कर दिया गया, लेकिन काम अब तक शुरू नहीं हुआ है। वहीं लोनिवि के ईई जितेन्द्र त्रिपाठी बताया कि पहाड़ के ट्रीटमेंट के लिए शासन ने आठ अगस्त को 21.75 करोड़ का बजट स्वीकृत कर दिया था। 15 अक्तूबर तक ट्रीटमेंट कार्य शुरू कर दिया जाएगा जो छह महीने में पूरा हो जाएगा।

Related posts

बदरीनाथ धाम में नीलकंठ पर्वत की तलहटी पर हुआ हिमस्खलन तो वहीं यमुनोत्री धाम में तेज आंधी तूफान के साथ हो रही बारिश

doonprimenews

थाना रायपुर क्षेत्र तपोवन रोड पर काफी समय से फल सब्जी विक्रेताओं द्वारा ठैली लगाकर किया जा रहा था अतिक्रमण

doonprimenews

उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के पदाधिकारियों के साथ वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने DA की घोषणा, महंगाई भत्ते की फाइल पर सीएम धामी की मुहर

doonprimenews

Leave a Comment