Doon Prime News
Breaking News

Breaking news – कृष्ण जन्मभूमि विवाद: मस्जिद कमेटी को सुप्रीम कोर्ट से मिला बड़ा झटका, हाई कोर्ट के फैसले में दखल देने से इनकार

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद में मस्जिद कमेटी को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. कोर्ट ने मस्जिद कमेटी की याचिका खारिज कर दी है. मथुरा में कथित तौर पर श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर बनी शाही ईदगाह मस्जिद की इंतजामिया कमेटी ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी थी, जिसमें कोर्ट ने इस विवाद से जुड़े 15 मामलों को एक साथ जोड़कर सुनवाई करने का फैसला किया था.आदेश में उच्च न्यायालय ने आधार बताया कि ये सभी मूर्तियाँ एक ही तरह की हैं। इन सभी में एक ही तरह के साक्ष्यों के आधार पर निर्णय लिया जा रहा है। अंतरिम अदालत का समय बचाने के लिए यह सबसे अच्छा होगा कि इन दस्तावेजों पर एक साथ सुनवाई हो।

यह भी पढ़े – इस जिले में बनेगी कुमाऊं की सबसे बड़ी झील, सर्वे हुआ पूरा

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज करते हुए कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश में किसी भी कारण से प्रवेश शुल्क पर नजर नहीं रखी जाती है।जस्टिस संजीव खन्ना की अगुवाई वाली बेंच ने कहा कि आदेश को वापस लेने की मांग करने वाली समिति का आवेदन पहले से ही हाई के पास पेंडिंग है. अदालत ने यह कहते हुए याचिका खारिज कर दी कि याचिकाकर्ता रिकॉल आवेदन पर आदेश के बाद एसएलपी को फिर से उठा सकते हैं.

Related posts

अमीरों की लिस्ट में टॉप 20 से बाहर । अडानी को लगा बड़ा झटका । जानिए क्या है पूरी खबर ।

doonprimenews

Hajj 2024: भारतीय तीर्थयात्रियों की हज और उमरा यात्रा होगी और भी सुविधाजनक, महिलाओं को मिलेगा लाभ

doonprimenews

दुखद खबर- उत्तराखंड का एक और लाल सियाचिन ग्लेशियर मैं हुआ शहीद।

doonprimenews

Leave a Comment