Doon Prime News
business Breaking News

अमीरों की लिस्ट में टॉप 20 से बाहर । अडानी को लगा बड़ा झटका । जानिए क्या है पूरी खबर ।

अडानी भारत का एक जाना माना नाम है । चाहे फिर वो अमीरों में से एक हो या किसी और मामले में । अडानी को कौन नही जानता , देश से लेकर विदेश तक उनका कारोबार और नाम फैला है । लेकिन क्या अडानी अब इन अमीरों की गिनती में नही आयेंगे ।

हिंडनबर्ग के बाद अब OCCRP की रिपोर्ट आने के बाद एक बार फिर से अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिली । इसका असर गौतम अडानी की नेटवर्थ पर भी हुआ और अमीरों की लिस्ट में वे एक बार फिर Top-20 लिस्ट से बाहर हो गए हैं ।

साल की शुरुआत ही अडानी के लिए अच्छी नही हुई थी । 2023 के शुरू होते ही 24 जनवरी 2023 को अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग (Hindenburg) ने अडानी ग्रुप को लेकर अपनी रिसर्च रिपोर्ट पब्लिश की थी और उसके बाद अडानी ग्रुप को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था ।

हिंडनबर्ग का असर अब कम होता नजर आ ही रहा था कि अचानक आर्गेनाइज्ड क्राइम एंड करप्शन रिपोर्टिंग प्रोजेक्ट्स (OCCRP) ने अडानी समूह की कंपनियों के खिलाफ आरोपों की एक नई सीरीज में कई चौंकाने वाले दावे कर दिए और एक बार फिर अडानी के शेयरों में गिरावट का दौर शुरू हो गया । गौतम अडानी की नेटवर्थ (Gautam Adani Net Worth) में आई कमी से अरबपतियों की लिस्ट में एक बार फिर अडानी टॉप-20 से बाहर हो गए हैं।

22वें नंबर पर बात करें गौतम अडानी की ताजा नेटवर्थ के बारे में तो ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक, बीते 24 घंटे के भीतर ही उनकी संपत्ति 2.26 अरब डॉलर यानी 18,600 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमी दर्ज की गई है । इसके बाद Gautam Adani Net Worth भी कम होकर 61.8 अरब डॉलर xionaires List) में खिसककर 22वें पायदान पर आ गए हैं।

आखिर क्या कारण है की अडानी ग्रुप अचानक से इतने घाटे में जा रहा है । साल के शुरू से और अब बीच महीने तक अडानी ग्रुप को नए झटके लग रहे है ।

Related posts

उज्जैन रेप केस के आरोपी ने किया भागने का प्रयास, दीवार कूदने की कोशिश में हुआ घायल। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

दिल्ली के स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

doonprimenews

Big breaking: एक वाहन, एक फास्टैग प्रणाली देशभर में लागू, इससे क्या होगा परिणाम?

doonprimenews

Leave a Comment