Doon Prime News
uttarpradesh

Madrasa Education- मदरसों में नई समय सारिणी हुई जारी, अब मदरसों में एक घंटा अधिक पढाई के साथ राष्ट्रगान भी होगा

Madrasa

उत्तर प्रदेश से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। जहाँ खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की Uttar Pradesh Madrasa Education Council से संचालित होने वाले मदरसों में अब एक घंटा और अधिक पढाई होगी। साथ ही आपको यह भी बता दे की इससे पहले सुबह दुआ व राष्ट्रगान होगा। वही, अब मदरसों में सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक शिक्षण कार्य होगा। मान्यता प्राप्त मदरसों में इसे लागू कर दिया गया है।

वही, Government मदरसों का आधुनिकीकरण कर मदरसा छात्रों को धार्मिक शिक्षा के साथ Maths, Science, English, Hindi, Civics subjects का भी ज्ञान करा रही है। साथ ही वही मदरसों में NCERT के पाठ्यक्रम के साथ ही Madrasa e-learning app की शुरुआत भी की जा रही है।

बता दे की Uttar Pradesh Madrasa Education Council के Registrar Jagmohan Singh द्वारा अब मदरसों में एक घंटा अतिरिक्त पढा़ई के आदेश जारी किए गए हैं। New Time Table के मुताबिक कहा गया की अब मदरसों में सुबह 9 बजे प्रार्थना (दुआ) व राष्ट्रगान होगा। सुबह 9.20 से दोपहर 12 बजे तक शिक्षण कार्य होगा। दोपहर 12 बजे से 12.30 बजे तक मध्यावकाश होगा। इसके बाद दोपहर 12.30 बजे से 3 बजे तक फिर शिक्षण कार्य होगा।

यह भी पढ़े- CBSE Update- CBSE ने कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों को दी खुशखबरी, पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ाई आगे

Uttar Pradesh Government के निर्देश के बाद UP के सभी जिलों में मदरसों का सर्वे कार्य शुरू किया गया। कानपुर में भी अफसरों की टीम द्वारा संचालित मदरसों में जाकर जांच की गई। मदरसों में व्यवस्थाओं को देखने के साथ ही कागजात भी देखे और बच्चों को दी जाने वाली शिक्षा के बारे में भी जानकारी जुटाई थी। मदरसा को मिलने वाले फंड को लेकर भी संचालकों से पूछताछ की थी। इसमें ज्यादातर मदरसा संचालकों ने जकात में मिलने वाली राशि से व्यवस्थाएं करने की जानकारी दी थी। 

Related posts

पुलिस ने स्मैक तस्कर को किया गिरफ्तार, पत्नी ने खोले थे राज

doonprimenews

Technical Fault in IRCTC Website:  IRCTC की वेबसाइट हुई ठप, ट्रेन टिकट बुक नहीं कर पा रहे लोग, रेलवे ने दिया ये अपडेट

doonprimenews

Breaking News- इस बार दिसंबर के अंत में लोगों को गलन भरी ठंड का हुआ अहसास, मौसम विभाग ने प्रदेश के 29 जिलों व आसपास के इलाकों में कोल्ड डे (Cold Day) का अलर्ट किया जारी

doonprimenews

Leave a Comment