Doon Prime News
uttarakashi

उत्तरकाशी के डोकरानी बामक ग्लेशियर में आया एवलॉन्च, 2 प्रशिक्षकों के हताहत होने की खबर

Weather

इस वक्त की बड़ी खबर उत्तरकाशी से आ रही है। जी हां बता दे कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में डोकरानी बामक ग्लेशियर में आज एवलॉन्च हो गया है। इस दौरान नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के 2 प्रशिक्षकों के हताहत होने की खबर सामने आई है।


आपको बता दें कि नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट ने बताया कि द्रौपदी का डंडा क्षेत्र में 28 लोगों का दल प्रशिक्षण के लिए गया था इस दौरान वहां एवलॉन्च की खबर आई है। डीआईजी एसडीआरएफ रिद्धिमा अग्रवाल द्वारा बताया गया कि एयर फोर्स से शासन ने संपर्क किया है। तीन हेलीकॉप्टर पूरे क्षेत्र की रेकी करेंगे इसके साथ ही बचाव कार्य शुरू किया जाएगा। एसडीआरएफ की टीम जल्दी कैंप के लिए निकलेगी।

यह भी पढ़े –बराड़ा हाईवे पर हुआ बड़ा सड़क हादसा , 2 युवको की मौके पर मौत गुस्साए लोगों ने डंपर में लगाई आग और सड़क को जाम कर दिया


वही मामले में पुष्कर सिंह धामी ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी से वार्ता कर इसकी अभियान में तेजी लाने के लिए सेना की मदद के लिए अनुरोध किया गया था जिसको लेकर केंद्र सरकार की ओर से हर संभव सहायता देने के लिए आश्वस्त किया गया है। सभी को सुरक्षित निकालने हेतु रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

Related posts

उत्तराखंड में बारिश ने मचायी तबाही: टिहरी में मलबे की चपेट में आने से बुजुर्ग घायल, कुमाऊं में कई मार्ग बाधित

doonprimenews

BREAKING NEWS : उत्तरकाशी जिले में दो स्थानों पर बादल फटा, भारी तबाही

doonprimenews

उत्तरकाशी टनल हादसे पर सियासत, दुष्यंत गौतम ने कहा- कांग्रेस व राहुल गांधी के पास कोई मशीनरी है तो उसे भी लगा देंगे हम

doonprimenews

Leave a Comment