Doon Prime News
uttarpradesh

Breaking News- इस बार दिसंबर के अंत में लोगों को गलन भरी ठंड का हुआ अहसास, मौसम विभाग ने प्रदेश के 29 जिलों व आसपास के इलाकों में कोल्ड डे (Cold Day) का अलर्ट किया जारी

आज की यह खबर उत्तर प्रदेश के लखनऊ से सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि इस बार दिसंबर (December) के अंत में लोगों को गलन भरी ठंड (Melting Cold) का अहसास हुआ है।साथ ही बता दे की प्रदेश के ज्यादातर इलाकों को बृहस्पतिवार को भी घने कोहरे की मार झेलनी पड़ी है। कम दृश्यता के चलते जगह-जगह हुए हादसों में 10 लोगों की जान चली गई है, जबकि 24 से ज्यादा घायल हैं।

सूत्रों के मुताबिक आपको बता दें कि कोहरे के चलते बृहस्पतिवार को यातायात व्यवस्था इस कदर चरमराई कि लखनऊ (Lucknow) से आने-जाने वाली 17 फ्लाइटें निरस्त करनी पड़ी। कई डायवर्ट भी की गईं। ट्रेनों की चाल ऐसी बिगड़ी कि शताब्दी व तेजस जैसी वीआईपी ट्रेनों का संचालन रद्द करना पड़ा। वही, लखनऊ (Lucknow) से गुजरने वाली 40 से ज्यादा ट्रेनें 1 से 8 घंटे तक की देरी से चलीं। सबसे ज्यादा मार दिल्ली(Mar Delhi), पंजाब (Punjab) व जम्मू रूट (Jammu route) की ट्रेनों पर पड़ी है। लखनऊ (Lucknow) समेत आसपास के कई इलाकों में तो दृश्यता शून्य तक पहुंच गई। पहली बार Lucknow, Hardoi, Najibabad व Hamirpur में कोल्ड डे (Cold Day) रहा।

जानिए कितने जिलों में रहा कोल्ड डे (Cold Day) का अलर्ट

आपको बता दे की Weather Department ने शुक्रवार के लिए प्रदेश के 29 जिलों व आसपास के इलाकों में कोल्ड डे (Cold Day) का अलर्ट जारी किया है। इससे Bahraich, Lakhimpur Kheri, Sitapur, Hardoi, Farrukhabad, Kannauj, Kanpur Dehat, Kanpur Nagar, Gautam Buddha Nagar, Bulandshahr, Aligarh, Mathura, Hathras, Kasganj, Etah, Agra, Firozabad, Mainpuri, Etawah, Auraiya, Bareilly, Pilibhit, Shahjahanpur, Sambhal. , Badaun, Jalaun, Hamirpur, Mahoba और Jhansi में दिन में लोगों को भारी गलन महसूस होगी। कल से मौसम में कुछ सुधार हो सकता है।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि हादसों में Gonda, Sultanpur, Prayagraj में 2-2, Rae Bareli, Firozabad, Ghaziabad और Sonbhadra में एक-एक की मौत हो गई। वहीं, आगरा (Agra) में खेत में काम कर रहे किसान ने ठंड से दम तोड़ दिया।

Related posts

UP Election Result- यूपी में जीत रहे योगी आदित्यनाथ, जानिया आपको क्या-क्या देंगे फ्री।

doonprimenews

Mathura News- तीर्थनगरी मथुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के आगमन से पहले खुफिया एजेंसियों को बड़ी साजिश का मिला इनपुट

doonprimenews

आतंकी हमले में सहारनपुर के शख्स की मौत, मजदूरी करने गया था पुलवामा, परिजनों में पसरा मातम

doonprimenews

Leave a Comment