Doon Prime News
uttarpradesh

Breaking News- सर्दी का भीषण सितम देखते हुए जिलाधिकारी ने लिया बड़ा फैसला, फिर घोषित हुए अवकाश, दूरदराज से आने वाले बच्चे हो रहे ज्यादा परेशान

आज की बड़ी खबर आ रही सामने. स्कूली बच्चों के लिए जरूरी खबर है। बता दे की यूपी (UP) के बदायूं जिले (Badaun District) में भीषण सर्दी को देखते हुए जिलाधिकारी (District Magistrate) ने बड़ा फैसला लिया है। कक्षा 8 तक के सभी बोर्ड के स्कूलों और आंनगबाड़ी केंद्रों में 24 और 27 January का अवकाश घोषित कर दिया गया है। वही, 25 January को पहले से ही हजरत अली जन्मदिन (Hazrat Ali Birthday) का घोषित अवकाश है और दूसरी तरफ शुक्रवार को गणतंत्र दिवस (Republic Day) है। 28 जनवरी को रविवार है।

वही, Badaun DM Manoj Kumar ने निर्देश दिए हैं कि कक्षा 8 तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी, प्राइवेट, कस्तूरबा विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्रों में 24 और 27 January को अवकाश रहेगा। कक्षा 9 से 12 तक के सभी स्कूलों में कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन किया जा सकता है। ऑफलाइन कक्षाओं का संचालन सुबह 10 बजे शाम 3 बजे तक होगा।

सूत्रों के मुताबिक आपको बता दे की जिले में पिछले कई दिन से भयंकर ठंड पड़ रही है। जनजीवन अस्त-व्यस्त है। डीएम (DM) ने मौसम के हालात को देखते हुए स्कूलों की छुट्टी कर दी थी और मंगलवार से स्कूलों को खोलने के निर्देश दिए थे। ऐसे में सुबह कोहरे में ठिठुरते हुए बच्चे स्कूल पहुंचे तो कई जगह उन्हें फर्नीचर न होने के कारण ठंडी जमीन पर बैठकर पढ़ाई करनी पड़ी।

दूरदराज से स्कूल आने वाले बच्चों को बहुत परेशानी हुई, क्योंकि उनको स्कूली वाहन या अन्य वाहनों के माध्यम से विद्यालय आना पड़ा। ऐसे में वाहन स्कूल समय से काफी पहले ही पहुंच गए। ऐसे में बच्चों को सुबह 8 से 9 बजे के बीच ही घरों से बाहर आना पड़ गया। ऐसे में ठंड में ठिठुरते हुए बच्चे स्कूल पहुंचे। हालांकि, फिर भी वहां पर उन्हें ठंड में परेशान होना पड़ा।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि प्रशासन के सख्त आदेश दिए हैं कि ठंड में कोई गोवंश खुले में न रहे, लेकिन यहां आदेश हवा- हवाई साबित हो रहे हैं। इस कड़ाके की ठंड में भी गोवंश ठिठुरने को मजबूर हैं। वहीं, क्षेत्र के कटैया केसर गांव (Kataiya Kesar Village) में गोआश्रय स्थल में गोवंश को नहीं रखा गया है। ऐसे में ग्रामीणों ने छुट्टा पशुओ को ठंड से बचाने के लिए प्रशासन से मांग की है।

Related posts

यूपी: गुमटी में घुसा बेकाबू ट्रक, 6 की मौत

doonprimenews

यूपी से फिर शराम्नक खबर आई सामने एक लड़की की लाश और दूसरी लड़की अर्धनग्न मिलने से मचा हडकम

doonprimenews

Breaking News- राम मंदिर, अयोध्या जंक्शन और हनुमान गढ़ी में लगाई जा रही विशेष घड़िया, एक साथ दिखेगा नौ देशों का समय

doonprimenews

Leave a Comment