Doon Prime News
uttarpradesh

Big Breaking- राहत भरी खबर आई सामने, सड़क परिवहन निगम (Road Transport Corporation) की ओर से प्रदेश में संचालित 168 राजधानी बसों का किराया 10% किया जाएगा कम

आज की यह खबर उत्तर प्रदेश से है. जहां हम आपको रात भरी खबर सुनाने जा रहे हैं Uttar Pradesh State Road Transport Corporation की ओर से प्रदेश में संचालित 168 राजधानी बसों का किराया 10 % कम किया जाएगा। वहीं, निगम में समूह क और ख के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही Public Service Commission को प्रस्ताव भेजा जाएगा। साथ ही बता दे की Transport Department के Principal Secretary और Corporation President L. Venkateshwara Lu की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित निगम के निदेशक मंडल की 246वीं बैठक यह निर्णय लिया गया।

बता दे की Transport Corporation के सभागार में आयोजित बैठक में यातायात अधीक्षक एवं यातायात निरीक्षक को प्रतिवर्ष 2 जोड़ी वर्दी के लिए भत्ता देने, निगम में नॉन टिकटिंग राजस्व में वृद्धि का निर्णय लिया गया। इसके अलावा निगम की अनुपयोगी भूमि और संसाधनों के उपयोग, राजस्व वृद्धि की संभावनाओं, ट्रांसपोर्ट प्लानिंग एवं आधुनिक इलेक्ट्रिक बसों के लिए नीति-निर्धारण का प्रस्ताव भी पारित किया गया। लू ने बताया कि पूर्व में राजधानी बसों का किराया दस प्रतिशत अधिक रखा गया था। बसों के पुरानी होने के कारण पूर्व में बढ़ाया गया किराया अब कम कर दिया गया।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि l. Venkateshwara Lu ने बताया कि निगम में कार्यरत संविदा एवं आउटसोर्स कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों की तरह पारिवारिक यात्रा पास की सुविधा दी जाएगी। सुरक्षित चालन प्रोत्साहन योजना के तहत चालक और परिचालक को प्रतिमाह दुर्घटना शून्य भत्ता दिया जाएगा। बस की दुर्घटना होने के बाद चालक व परिचालक को उत्तम या उत्कृष्ट प्रोत्साहन योजना से हटा दिया जाएगा।

साथ ही वहीं निगम के अध्यक्ष ने बताया कि प्रत्येक क्षेत्र के अधिक ऑफ रोड वाले एक-एक डिपो में बसों का रखरखाव आउटसोर्स एजेंसी से कराया जाएगा। नई अनुबंधित योजना के तहत बस संचालक की ओर से परिचालक भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Related posts

Breaking News- राममंदिर (Ram Mandir) की सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ ने खास सुरक्षा ग्रिल लगाने का भी दिया सुझाव, इन 8 बिंदुओं पर किया जाएगा खास फोकस

doonprimenews

बड़ी खबर : यहां प्रशासन ने लगाया Curfew, कानपुर में हुई हिंसा के कारण लिया फैसला

doonprimenews

रुड़की: शॉर्ट सर्किट से PNB बैंक में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू

doonprimenews

Leave a Comment