Doon Prime News
uttarakhand dehradun

Global Investors Summit के मेहमानों को उत्तराखंडी संस्कृति की दिखेगी झलक, देहरादून की 13 सड़कों का हो रहा कायाकल्प

8 से 9 दिसंबर तक उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होनी है। इस समिट में देश-विदेश से बड़ी संख्या में निवेशक शामिल होने वाले हैं। ऐसे में देहरादून को निवेशकों के लिए आकर्षक बनाने के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

इसी कड़ी में देहरादून की 13 सड़कों पर उत्तराखंडी संस्कृति की झलक उतारी जा रही है। इन सड़कों पर उत्तराखंड के लोक कला, लोक संस्कृति, लोक संगीत, लोक नृत्य आदि की झलक देखने को मिलेगी। इन सड़कों को रंग-बिरंगी पेंटिंग्स से सजाया जा रहा है। इन पेंटिंग्स में उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता, पहाड़ी संस्कृति, जीवनशैली आदि का चित्रण किया जाएगा।

इसके अलावा, देहरादून के प्रमुख स्थलों को भी आकर्षक बनाने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। इन स्थलों पर लाइटिंग और सजावट की जाएगी। इसके अलावा, इन स्थलों पर उत्तराखंडी कला और संस्कृति की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

उत्तराखंड सरकार का मानना है कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के माध्यम से राज्य में बड़े पैमाने पर निवेश आकर्षित किया जा सकता है। इसके लिए राज्य को निवेशकों के लिए आकर्षक बनाना जरूरी है। यही वजह है कि देहरादून में उत्तराखंडी संस्कृति की झलक उतारने की कवायद चल रही है।

Related posts

Uttarakhand Board Result 2023:इंतजार की घड़ी हुई खत्म, इस दिन जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं का परिणाम,यहाँ जाने कब और कहाँ देख सकेंगे परिणाम

doonprimenews

Uttarakhand :अब भूकंप आने पर भी सुरक्षित रहेगा लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों का डाटा, ऐसे किया जाएगा काम

doonprimenews

Uttarakhand Weather:अगले चार दिन पर्वत से लेकर मैदान तक के लिए होंगे भारी,बारिश -बर्फबारी समेत ओलावृष्टि के आसार

doonprimenews

Leave a Comment