Doon Prime News
uttarpradesh

वाराणसी को पीएम मोदी की 5 हजार करोड़ की सौगात, 31 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

वाराणसी को पीएम मोदी की 5 हजार करोड़ की सौगात, 31 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

दीपावली से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में आने वाले हैं. 25 अक्टूबर की डेट फिलहाल मानी जा रही है कि प्रधानमंत्री इसी दिन अपने संसदीय क्षेत्र में मौजूद रहेंगे. प्रशासन को मिले प्रारंभिक कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री लगभग 2 घंटे वाराणसी में रहेंगे और 5236.37 करोड़ रुपये की 31 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इन सभी परियोजनाओं की लिस्ट फाइनल होने के बाद पीएमओ से वाराणसी प्रशासन को भेजी गई हैं. जिसके बाद इन सभी प्रोजेक्ट को फुल एंड फाइनल कंप्लीट करने का काम तेजी से चल रहा है.

प्रशासन को मिले प्रधानमंत्री मोदी के प्रारंभिक कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी 25 अक्टूबर की दोपहर 11:00 बजे के बाद वाराणसी पहुंचेंगे. उनका उड़न खटोला सीधे लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेगा और यहां से वह आराजी लाइन ब्लॉक के मेहंदीगंज गांव में जनसभा के लिए सड़क मार्ग से जाएंगे. लगभग 2 घंटे के अपने काशी प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री दीपावली से पहले बनारस को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं.

सबसे बड़ी बात यह है कि प्रधानमंत्री बनारस से केंद्र सरकार की एक बड़ी योजना की भी शुरुआत करने जा रहे हैं. इस योजना का नाम स्वस्थ भारत योजना है जो राष्ट्रीय स्तर पर कार्य करेगी. 64,108 करोड़ इस परियोजना का लाभ देश की बड़ी आबादी को मिलेगा.

पीएम के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां भी तेजी से आगे बढ़ाई जा रही हैं. मेहंदीगंज सभा स्थल पर किसानों को फसलों का मुआवजा दिए जाने के बाद यहां पर जर्मन हैंगर का पंडाल बनाया जा रहा है. दो लाख से ज्यादा की भीड़ जुटाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने वाराणसी की आठ विधानसभा के प्रत्येक प्रभारी को 25000 लोगों को सभा स्थल तक लाने का टारगेट दिया है. वहीं माना जा रहा है कि आज शाम तक प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए एसपीजी की टीम भी वाराणसी पहुंच जाएगी और सुरक्षा का पूरा फुल प्रूफ प्लान तैयार किया जाएगा.

यह भी पढ़े –  जीजा साली ने लिए साथ फेरे ,सरकारी दहेज भी ये उड़े।

प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर 10,000 से ज्यादा पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाने की तैयारी की जा रही है. जिसमें आसपास के जिलों से अकेले 5000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को बुलाया जाएगा. इनमें अधिकारी स्तर से लेकर कॉन्स्टेबल तक के पुलिसकर्मी शामिल रहेंगे. इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री का जो प्रस्तावित रूट है. उसको भी सुरक्षा की दृष्टि से दो भागों में बांटकर मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की जा रही है.

वहीं भारतीय जनता पार्टी की तरफ से लगातार बैठकों का दौर जारी है. बीजेपी को मिले प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा आराजी लाइन ब्लॉक के मैदान पर होनी है. वहां से प्रधानमंत्री का काफिला रिंग रोड के जरिए ले जाने की तैयारी की गई है. जिसके लिए अलग-अलग स्थानों पर भव्य स्वागत द्वार बनाए जा रहे हैं. वहां के वाजिदपुर में नवनिर्मित रिंग रोड फेज 2 से होते हुए पीएम का काफिला जनसभा स्थल तक जाएगा.

यहां पर सड़क के दोनों तरफ लोग प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मौजूद रहेंगे और हाथों में रंग बिरंगे गुब्बारे और फूल भी मौजूद रहेंगे. बीजेपी की तरफ से 50 से अधिक स्थानों पर स्वागत द्वार बनाए जा रहे हैं. वहीं प्रधानमंत्री की प्रस्तावित जनसभा के लिए मेहंदीगंज गांव में 40 बीघा क्षेत्रफल में तैयार किया जाने वाला जर्मन हैंगर का पंडाल बनना शुरू हो चुका है.

+

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

कानपुर में हुआ बड़ा सड़क हादसा, ट्रैक्टर -ट्राली पलटी 26लोगों की गई जान, पीएम मोदी और सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख

doonprimenews

श्रीकांत त्यागी(shrikant tyagi ) मेरठ से गिरफ्तार महिला के साथ अभद्रता का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

लव स्टोरी का भयंकर अंत: मां और भाई के आने पर युवती ने घबराकर छुपाया फोन, प्रेमी ने युवती की मौत से पहले सुनी सारी बातें

doonprimenews

Leave a Comment