Doon Prime News
uttarpradesh

कॉलेजों का डेटा हैक कर हैकर्स द्वारा बदले में मांगी गई 8 करोड़ की क्रिप्टोकरेंसी

डेटा

हैकरों के एक Group द्वारा कथित तौर पर Ghaziabad स्थित KN Modi Foundation के कई Colleges का डेटा हैक कर डीलिट कर दिया है। वही, खबर के मुताबिक बताया गया है कि हैकर्स द्वारा डेटा हैक करने के बाद डाटा रिकवर करने के लिए 10 Lakh Doller की Cryptocurrency की मांग की गई है। जिसके बाद इसकी शिकायत Police से की गई। वही, Police द्वारा मामला दर्ज कर Cyber department द्वारा जांच शुरू कर दी गई है।

साथ ही वही SP Iraj Raja द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि KN Modi Foundation की तरफ से Sandeep Kumar Yadav द्वारा Police में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत दर्ज करते समय उन्होंने Police को बताया कि हैकर्स ने संस्थान के कंप्यूटरों से छात्रों और कर्मचारियों का सारा डेटा चुराकर डिलीट कर दिया है।

यह भी पढ़े- Uttarakhand News- इन पांच जिलों में बढ़ रहा है डेंगू का प्रकोप, अभी तक इतने मामले आ चुके है सामने

बता दे की अधिकारी द्वारा यह भी बताया गया कि शिकायत के आधार पर Police द्वारा Indian Penal Code (IPC) की धारा 507 (अनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी) और IT Act की संबंधित धाराओं के तहत दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। फिलहाल, अभी मामले की जांच Cyber Team कर रही है।

Related posts

उत्तर परदेश में प्रेम जोड़े के फांसी पर लटके और अध्र्जले शव मिलने से मची सनसनी, जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

Breaking News- बोर्ड परीक्षा (Board Exam) के मद्देनजर माध्यमिक शिक्षा परिषद की सभी सेवाओं में 6 माह तक हड़ताल पर लगी रोक

doonprimenews

Madrasa Education- मदरसों में नई समय सारिणी हुई जारी, अब मदरसों में एक घंटा अधिक पढाई के साथ राष्ट्रगान भी होगा

doonprimenews

Leave a Comment