Doon Prime News
uttarakhand

Weather Update- इन 4 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट किया जारी

Weather

Uttarakhand से मौसम को लेकर आया अपडेट जहां पर बताया जा रहा है कि Uttarakhand के 4 जिलों में रविवार को भारी बारिश की संभावना है। बता दे की Weather Department ने Dehradun, Tehri, Pauri और Haridwar District के लिए भारी बारिश का Red Alert जारी किया है। जबकि, अन्य जिलों के लिए बारिश का Orange Alert जारी किया गया है।

वही, आपको बता दे की Meteorological Center के Director Bikram Singh ने बताया कि 17 July को Dehradun, Tehri, Pauri, Haridwar, Champawat, Nainital और Udham Singh Nagar के लिए भारी बारिश का red alert जारी किया गया है। वहीं, 18 July को प्रदेशभर में orange alert है। जबकि, 19 July के लिए सभी जिलों में बारिश का Yellow Alert है।

साथ ही वही Weather Department के पूर्वानुमान के मुताबिक 16 और 17 July को जिले में भी भारी बारिश और गर्जन के साथ बिजली चमकने की संभावनाओं को देखते हुए red alert घोषित किया है। इस चेतावनी को देखते हुए जिले में विशेष सावधानियां बरतने के लिए Disaster Management की IRS प्रणाली के Designated Officer और Departmental Nodal Officer को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

वही, खबर के मुताबिक Officer Incharge District Office ने Weather Department के अलर्ट को देखते हुए अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि NH, Loniv, PMGSY, BRO आदि विभाग सड़क बाधित होने पर तत्काल खुलवाने का प्रयास करें। पर्यटकों को बारिश के मौसम में संवेदनशील क्षेत्रों में आवागमन की अनुमति न दी जाए।

जिला पंचायतराज अधिकारी पंचायत सचिवों के माध्यम से प्रत्येक ग्राम पंचायत में बारिश की चेतावनी प्रसारित कराएंगे। आपदा की सूचना आपातकालीन परिचालन केंद्र और आपदा नियंत्रण कक्ष नई टिहरी को इस फोन नंबर 01376 234793, 233433, टोल फ्री नंबर 01376.1077 और मोबाइल नंबर 8126268098, 7465809009, 9456533332, 7983340807 पर सूचना दें।

Related posts

तराई पूर्वी वन प्रभाग की पिछले 10 माह में बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन में 98 लाख से ज्यादा की वसूली

doonprimenews

UCC के फैसले का विश्व हिंदू परिषद ने किया स्वागत और अभिनंदन, उत्तराखंड के प्रांत संगठन मंत्री अजय कुमार ने दिया ये रिएक्शन

doonprimenews

Uttarakhand :अचानक सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल पहुंचे मो. शमी, छात्रों के साथ खींचवाई फोटो, जानिए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment