Doon Prime News
uttarakhand

Weather Update- एक सप्ताह से जारी मूूसलाधार बारिश के बाद अब पड़ने वाली है बर्फबारी की मार, 35 सौ मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी की संभावना

Weather

मौसम को लेकर बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है। खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की मैदान से लेकर पहाड़ तक पिछले एक सप्ताह से जारी मूूसलाधार बारिश के बाद अब बर्फबारी की मार पड़ने वाली है। Weather Department द्वारा Uttarkashi, Rudraprayag, Chamoli, Bageshwar और Pithoragarh में 35 सौ मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर अगले 24 घंटे के भीतर हल्की से मध्यम बर्फबारी की संभावना जताई गई है।

साथ ही वही Weather scientists द्वारा मध्य हिमालयी क्षेत्रों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने, ओलावृष्टि के साथ ही तेज बौछारों की आशंका भी जताई गई है। वही, Meteorological station के Director Vikram Singh के मुताबिक बताया गया की बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ के चलते पिछले एक सप्ताह से मैदान से लेकर पहाड़ तक ज्यादातर इलाकों में हल्की और मध्यम से लेकर भारी बारिश देखने को मिली है। लेकिन अब बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाएं कमजोर पड़ी हैं वहीं पश्चिमी विक्षोभ भी North West India से तेजी से आगे खिसक रहा है।

आपको बता दे की ऐसे में वातावरण में नमी होने के कारण high Himalayan regions में बर्फबारी का दौर शुरू होने वाला है। फिलहाल, अगले 24 घंटे में Uttarkashi, Rudraprayag, Chamoli, Bageshwar और Pithoragarh के ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की से मध्यम बर्फबारी होने की संभावना है। साथ ही वही दूसरी तरफ अगले 48 घंटे में राज्य के पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। उसके बाद उत्तर पश्चिमी मानसून की सक्रियता पूरी तरह से खत्म हो जाएगी और बारिश की संभावना न के बराबर रहेगी।

Related posts

15फरवरी से तापमान में होगी बढ़ोतरी, गर्मी का दौर होगा शुरू, विशेषज्ञों ने किया दावा पिछले कई रिकॉर्ड तोड़ेगी गर्मी

doonprimenews

अन्य दलों से नाता तोड़कर भाजपा में शामिल हुए नेताओं की अब होगी परीक्षा, राजनीतिक सहिंता पर उतरना होगा खरा

doonprimenews

Rishikesh में Traffic जाम बना लोगों के लिए मुसीबत, लगातार हुई सड़कें वाहनों से पैक।

doonprimenews

Leave a Comment