Doon Prime News
uttarakhand

आज होने जा रही है प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक, बैठक में इन-इन कर्मचारियों को मिल सकती है डीए (DA) और दीवाली बोनस (Diwali Bonus) की सौगात

DA

उत्तराखंड से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। जहाँ खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की Chief Minister Pushkar Singh Dhami की अध्यक्षता में बुधवार को state cabinet की बैठक होगी। आपको बता दे की इस बैठक में राज्य कर्मचारियों को Dearness Allowance (डीए) और दीवाली बोनस (Diwali Bonus) की सौगात मिल सकती है। कहा जा रहा है की यह बैठक राज्य सचिवालय में होगी। बताया जा रहा है की राज्य कर्मियों को 4% महंगाई भत्ते का प्रस्ताव finance department द्वारा कैबिनेट में लाने की तैयारी कर ली गई है। साथ ही इसके अलावा दीवाली बोनस (Diwali Bonus) का भी प्रस्ताव कैबिनेट में लाए जाने की संभावना है।

आपको बता दे की इसके अलावा स्वामित्व योजना में महिलाओं को सह स्वामी बनाने का प्रस्ताव भी कैबिनेट में आ सकता है। वही काफी लंबे समय से छुट्टी पर चल रहे शिक्षकों के बदले temporary teachers की तैनाती का प्रस्ताव भी Education Department द्वारा तैयार किया गया है। Women Empowerment एवं Child Development Department द्वारा Chief Minister Mahalaxmi Kit Scheme का लाभ लड़कियों के साथ लड़कों को देने का प्रस्ताव कैबिनेट समक्ष लाने के लिए शासन को भेज दिया गया है।

वही, इसके अलावा Department द्वारा Anganwadi Worker Service Manual में संशोधन और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी Nandagoura Devi Scheme का लाभ देने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। साथ ही वही विभागीय सूत्रों इन दोनों प्रस्तावों के भी कैबिनेट में लाए जाने के संकेत दिए हैं।

Related posts

अगर आप भी Nanital आ रहे हैं तो, Mukteshwar जरूर एक्सप्लोर करें ,Mukteshwar अपने नैसर्गिक सौंदर्य और खूबसूरत रास्ते की यादें आपके दिलो-दिमाग पर छोड़ देगा।

doonprimenews

अब उत्तराखंड में लगेंगे इतने नए डॉप्लर रडार (new Doppler radar), जिसके बाद मिलेगी मौसम की सटीक भविष्यवाणी

doonprimenews

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 7 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरा, इस बैठक में लेंगे भाग

doonprimenews

Leave a Comment