Doon Prime News
uttarakhand

VPDO Recruitment Scam: RMS टेक्नो सॉल्यूशन कंपनी के मालिक राजेश चौहान, उसके भाई और एक कर्मचारी को भी बनाया गया आरोपी, तीनों को Court में किया पेश

इफ्को चौक
उत्तराखंड से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। जहाँ खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की VPDO Recruitment धांधली में RMS Techno Solution Company के मालिक Rajesh Chauhan, उसके भाई और एक कर्मचारी को भी आरोपी बनाया गया है। बता दे की इन तीनों को Court में पेश किया गया, जहां से उन्हें Judicial custody में जेल भेज दिया गया है। इस मामले में अब तक RBS Rawat के साथ कुल 9 आरोपी शामिल किए गए हैं। सभी इस वक्त Suddhowala Jail में बंद हैं।

बता दे की वर्ष 2016 में हुई VPDO (Gram Panchayat Development Officer) Recruitment Exam में धांधली का पता चलते ही इसे निरस्त कर दिया गया था। उस वक्त शासन स्तर पर ADG की अध्यक्षता में बनी समिति से इसकी जांच कराई गई थी। वर्ष 2019 में जांच विजिलेंस को सौंप दी गई, जिसके बाद विजिलेंस द्वारा जनवरी 2020 में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। गत 25 August को इस मुकदमे की जांच STF के सुपुर्द की गई।

STF द्वारा OMR Sheet की forensic report, गवाहों के बयान और पहले जेल जा चुके आरोपियों के बयानों के आधार पर तत्कालीन आयोग के President RBS Rawat, Secretary MS Kanyal और Controller of Examinations RS Pokharia को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Vigilance Court में किया गया पेश 

वही, जांच के समय पता चला था कि इस परीक्षा की OMR Sheet RMS Company द्वारा ही स्कैन की गई थीं। इसके लिए कंपनी का मालिक Rajesh Chauhan, उसका भाई Sanjeev Chauhan और एक कर्मचारी Vipin Bihari भी इनसे मिले हुए थे। जिस मकान में final result तैयार किया गया, वहां पर आयोग के तीनों अधिकारी, Vipin Bihari, CEO Rajesh Pal के साथ सात लोग मौजूद थे।

SSP STF Ajay Singh द्वारा बताया गया कि पहले दर्ज किए जा चुके बयानों और संकलित साक्ष्यों के आधार पर मंगलवार को Rajesh Chauhan, उसके भाई Sanjeev Chauhan और Vipin Bihari को Vigilance Court में पेश किया गया था। इन तीनों को Court द्वारा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Related posts

Uttarakhand News- पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत किसान को गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित करने की मांग को लेकर आज गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने मौन उपवास पर बैठे, किसानों के समर्थन में हो रहा है यह काम

doonprimenews

Uttarakhand :केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने आदेश किया जारी, पहले चरण में छह माह के लिए राज्य को मिलेगी 1631 मेगावाट बिजली

doonprimenews

बड़ी खबर: यहां खाई में गिरा वाहन, SDRF ने रात को किया Rescue, मौके पर 3 लोगों कि मौत

doonprimenews

Leave a Comment