Doon Prime News
uttarakhand

Election 2024 : प्रदेश में कई स्थानों पर मतदान बहिष्कार, लोग बोले- रोड नहीं तो वोट नहीं

प्रदेश में एक ओर जहां लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है लोग बढ़-चढ़ कर इसमें भाग ले रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां पर लोगों ने मतदान बहिष्कार कर दिया है। पुरोला में सात पोलिंग बूथों पर वोटिंग नहीं हुई। इसके साथ ही टिहरी, पिथौरागढ़, चंपावत, उधमसिंह नगर और मसूरी में भी मतदान बहिष्कार देखने को मिला है।

पुरोला में सात पोलिंग बूथों पर नहीं हुआ मतदान

पुरोला विधानसभा के नौगांव विकासखण्ड के पोलिंग बूथ बलाडी, खांसी, दोणी, मोरी विकास खंड के लिवाड़ी, पोखरी, राला, देवती, कासला के ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार किया है। लोगों ने कहा है कि रोड नहीं तो वोट नहीं। सुबह से लेकर अब तक मनाने के बाद भी किसी ने भी मतदान नहीं किया है। गांव वाले मतदान बहिष्कार पर अड़े हैं। इन सातों पोलिंग बूथों पर 1912 मतदाताओं ने वोट नहीं दिया।

यह भी पढ़े : कोटद्वार से एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने डाला वोट, जानिए जनता से क्या की अपील

पिथौरागढ़ के तीन गावों में मतदान बहिष्कार

पिथौरागढ़ जिले के तीन गांवों में भी लोगों ने मतदान बहिष्कार किया है। पिथौरागढ़ विधानसभा के क्वीतड़, जमतड़ी और क्वारबन बूथ पर अब तक वोट नहीं पड़ा है। तीनों मतदान केंद्रों में 720 मतदाता हैं जिन्होंने अपने मताधिकार का इस्तेमाल नहीं किया है। इन तीन गांव के लोग लंबे समय से सड़क की मांग कर रहे हैं। सड़क ना बनने पर उन्होंने भी रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा लगाते हुए मतदान बहिष्कार कर दिया है।

इसके साथ ही गंगोलीहाट विधानसभा के बूथ संख्या 80 राजकीय प्राथमिक विद्यालय बनकोट में ग्रामीणों ने मतदान के बहिष्कार किया। यहां भी एक व्यक्ति ने भी मतदान नहीं किया। क्षेत्र के लोग एक लंबे अरसे से बनकोट क्षेत्र को बागेश्वर जिले में शामिल करने की मांग कर रहे हैं। मांग पूरी ना होने पर उन्होंने मतदान बहिष्कार का ऐलान किया है।

टिहरी में भी मतदान बहिष्कार

टिहरी जिले में भी लोगों ने मतदान बहिष्कार किया है। वार्ड नंबर 3 और 4 के नगरवासियों ने मतदान बहिष्कार का ऐलान किया है। प्रशासनिक अधिकारियों ने नगर वासियों समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन लोग नहीं माने। नगर वासियों की मांग है कि उनके गांव नोघर को नगर पंचायत से हटा दिया जाए। इसके साथ ही टिहरी जिले के विकासखंड प्रतापनगर के ग्राम पंचायत रैका के हेलमेट गांव किमखेत के ग्रामीणों ने भी मतदान बहिष्कार किया है। गांव वाले स्कूल और सड़क की मांग कर रहे हैं।

मसूरी विधानसभा क्षेत्र में भी मतदान बहिष्कार

मसूरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत मोटीदार कपलानी में करीब सात गांवों ने मतदान बहिष्कार का ऐलान किया है। ग्रामीण लंबे समय से रोड की मांग कर रहे हैं। लेकिन उनकी मांग पूरी ना होने के कारण उन्होंने मतदान बहिष्कार का फैसला लिया है। लोगों का कहना है कि रोड ना होने के कारण एक-एक कर परिवार गांव छोड़कर जा रहे हैं। गांव वालों ने रोड नहीं तो वोट नहीं की बात कही है।

गदरपुर में भी मतदान बहिष्कार

गदरपुर विधानसभा में गुलरभोज के कोपा बसंता में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया। यहां अभी तक एक भी वोट नहीं पड़ा है। अर्जुनपुर गांव जो की रुद्रपुर तहसील के गदरपुर विधानसभा में आता है वहां भी मतदान बहिष्कार किया गया है। यहां पर केवल 21 वोट डाले गए हैं।

Related posts

उत्तराखंड में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने व्यक्त की चिंता, बोले -माफिया तंत्र की है मिलीभगत

doonprimenews

Uttarakhand :इन तीन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी, जानें अगले दिन तीन कैसा रहेगा मौसम का हाल

doonprimenews

उत्तराखंड में निवेशकों को विशेष वित्तीय प्रोत्साहन देने के लिए सरकार ने बनाई अनुकूलित पैकेज नीति,आरटीआई से बाहर होगा दिया जाने वाला प्रोत्साहन

doonprimenews

Leave a Comment