Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में निवेशकों को विशेष वित्तीय प्रोत्साहन देने के लिए सरकार ने बनाई अनुकूलित पैकेज नीति,आरटीआई से बाहर होगा दिया जाने वाला प्रोत्साहन

उत्तराखंड में 200 करोड़ से अधिक निवेश वाले उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने निवेशकों को विशेष वित्तीय प्रोत्साहन व सुविधाएं देने के लिए अनुकूलित पैकेज नीति बनाई है। इस नीति के तहत प्रदेश में लगने वाले बड़े उद्योगों को दी जाने वाली प्रोत्साहन व सुविधाओं को सूचना के अधिकार के दायरे से बाहर किया गया है।


जी हाँ,नई नीति में किस उद्योगों को कितना प्रोत्साहन दिया जाएगा, यह पहले से तय नहीं है। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में गठित उच्च अधिकार प्राप्त समिति में प्रोत्साहन का फैसला लिया जाएगा। नीति में पैकेज का लाभ लेने वाले उद्योगों के लिए शर्तें तय की गईं है। उद्योगों को पहले वर्ष में 500 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार देना होगा।

यह भी पढ़े-*Uttarakhand :अब स्टार्टअप को बढ़ावा देगी सरकार खरीदेगी हिस्सेदारी, उद्यमियों को कारोबार खड़ा करने के लिए आसानी से मिलेगा पैसा*


बता दें की इसके अलावा उद्योग को 15 साल तक चलाना होगा। उद्योग को 10 साल तक प्रत्येक वर्ष 10 प्रतिशत के हिसाब से वित्तीय प्रोत्साहन या छूट का लाभ दिया जाएगा। सरकार की ओर से जो भी प्रोत्साहन दिया जाएगा, वह आरटीआई के दायरे में नहीं होगा।

Related posts

Uttarakhand News- राज्य के 30 मदरसों में पढ़ रहे गैर-मुस्लिम बच्चे, आयोग को भेजी गई रिपोर्ट

doonprimenews

Uttarakhand :धारचूला -तवाघाट-लिपुलेख मार्ग भारी बोल्डर और मलबा आने से बंद,प्रदेश भर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

doonprimenews

Uttarakhand :उच्च न्यायालय के फैसले के बाद गरमाया माहौल, प्रवर समिति के पास विचाराधीन लोकायुक्त बिल की खोजबीन हुई शुरू

doonprimenews

Leave a Comment