Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update :आज से फिर करवट बदलेगा मौसम, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

खबर उत्तराखंड में आज (मंगलवार) से अधिकतर जिलों में मौसम करवट बदलेगा। प्रदेशभर में कई जगह बारिश व तेज गर्जना के आसार हैं। इसे लेकर आज के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि, 24 और 25 मई को बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


जी हाँ,मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज कहीं-कहीं बारिश व तेज गर्जना, बिजली चमकने के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलेंगी। जबकि, अगले दो दिन प्रदेश में कहीं-कहीं ओलावृष्टि, झक्कड़ और गर्जना के साथ बिजली चमकने की आशंका है।


बता दें की मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक ब्रिकम सिंह ने बताया कि 23 से 26 मई तक के लिए बारिश, गर्जना और बिजली चमकने का अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने लोगों से अलर्ट को देखते हुए सतर्क रहने की अपील की है।

यह भी पढ़े –*एक्टर आदित्य सिंह राजपूत की रहस्यमई तरीके से हुई मौत, मुंबई के घर के बाथरूम में मिला शव।*


वहीं पुलिस ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। उत्तराखंड पुलिस ने अपने ट्वीटर पर जानकारी देते हुए लिखा है कि ‘कृपया सावधानी बरतें और मौसम के अनुसार ही यात्रा करें। बरसाती, छाता व ऊनी/गर्म वस्त्र साथ में जरुर रखें। मौसम की सूचना चेक करते रहें।

Related posts

Uttarakhand News- उत्तराखंड में खुलेंगे 10 नए निजी विश्वविद्यालय और तीन नये मेडिकल कॉलेज, सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी सरकार

doonprimenews

पौड़ी के इस स्कूल के प्रिंसिपल का video viral, शराब के ठेके के बाहर दिखा ऐसा रूप,देखकर आएगी शर्म

doonprimenews

Uttarakhand :विद्युत नियामक आयोग ने एफपीपीसीए को दी मंजूरी, अब हर महीने 27लाख बिजली उपभोक्ताओं का बिल घटेगा और बढ़ेगा

doonprimenews

Leave a Comment