Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- उत्तराखंड में खुलेंगे 10 नए निजी विश्वविद्यालय और तीन नये मेडिकल कॉलेज, सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी सरकार

Uttarakhand News- उत्तराखंड (Uttarakhand) में 10 नए Private University और 3 New Medical College खुलेंगे। बता दे की Education Minister Dr. Dhan Singh Rawat का यह कहना है कि उन्होंने यह बात Global Investors Summit में निवेशकों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा, नए स्कूल और विश्वविद्यालयों के लिए सरकार (Government) सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

साथ ही वही Minister of Education ने कहा कि राज्य में निवेशकों को School और University के लिए जमीन का चयन खुद करना है। वही, Electricity, Water, Roads की सुविधा सरकार (Government) देगी। 25 % Subsidy भी दी जाएगी। उन्होंने निवेशकों से Pithoragarh, Almora, Pauri आदि Hilly Districts में निवेश करने के लिए कहा। उन्होंने कहा, सरकार (Government) का लक्ष्य है कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में 2024 तक 5 Lakh बच्चे अन्य राज्यों से पढ़ने आएं। जबकि, 1 Lakh विदेशी बच्चे यहां आकर पढ़ें।

वही, Minister of Education ने निवेशकों से कहा कि Prime Minister और Chief Minister चाहते हैं कि राज्य (State) में अधिक से अधिक निवेश हो। निवेशकों को यहां निवेश के दौरान यदि किसी तरह की दिक्कत होती है, तो इसके समाधान के लिए वह 24 घंटे खड़े हैं, लेकिन निवेशकों को लक्ष्मण रेखा में रहकर काम करना होगा। उन्हें ध्यान रखना होगा कि यहां की संस्कृति खराब न हो।

9000 करोड़ के निवेश का हुआ करार

बता दे की Dehradun Global Investors Conference में Education और Secondary Education में 9000 Crore के निवेश का करार हुआ। जिसमें करीब 17 Private Higher Education Institutions और 4 Secondary Schools शामिल थे। इसमें Apollo Group, Sabarmati Institute Gujarat, Saloni University, Doon Modern Education Society, New Foundation, Shivalik Hill Foundation, DIT University, Gondwana Research Foundation, Wright Park Foundation, Green Field School, Jan Kalyan Education, Guru Nanak Trust Roorkee, Uttarakhand Utthan Samiti आदि के बीच करार हुआ।

Related posts

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड से आई बहुत बुरी खबर, पूर्वी लद्दाख में स्पेशल मिशन के दौरान उत्तराखंड का एक लाल हुआ शहीद

doonprimenews

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक कल, इन दिग्गजों पर दाव खेलने की तैयारी

doonprimenews

Dehradun में ईद के कारण ट्रेफिक रूट किया गया डायवर्ट, इन इलाकों में रूट हुए डायवर्ट,देखिए पूरा रूट प्लान

doonprimenews

Leave a Comment