Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का इंतजार अगले सप्ताह तक पूरा हो सकता है खत्म, पर्वतीय इलाकों में बारिश-बर्फबारी होने पर बढ़ने के हैं आसार

Uttarakhand Weather Update- उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का इंतजार अगले सप्ताह तक पूरा हो सकता है। बता दे की 9 January को पर्वतीय इलाकों में बारिश-बर्फबारी होने से ठंड बढ़ने के आसार हैं। हालांकि, बारिश होने से मैदानी इलाकों में कोहरे और गलन वाली ठंड से राहत मिलेगी। इससे पहले आज से अगले 3 दिन तक प्रदेश भर का मौसम शुष्क रहेगा।

बता दे की Meteorological Center ने आज (शनिवार) Udham Singh Nagar में घना कोहरा छाने का Orange और हरिद्वार जिले (Haridwar district) के लिए Yellow Alert जारी किया गया है। विंटर बारिश न होने और मैदानी इलाकों में कोहरा बीते लंबे समय से परेशान कर रह रहा है। ऐसे में 9 January के बाद बारिश होने के बाद कोहरे से राहत मिलने के आसार हैं।

तो वहीं दूसरी तरफ Meteorologist Rohit Thapliyal ने कहा की मौसम के पैटर्न में बदलाव देखने को मिल रहा है। बीते साल भी ऊंचाई वाले इलाकों में देरी से बर्फबारी देखने को मिली थी। इसका मुख्य कारण तापमान में बढ़ोतरी होना है।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि मौसम शुष्क रहने से दिन का तापमान बढ़ रहा है और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। बारिश होने के लिए बादल का बनना बहुत जरूरी है। लेकिन वहीं प्रदेश भर के किसी भी इलाकों में अभी बादल नहीं बन रहे हैं। लेकिन आने वाले दिनों में अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

Related posts

आम आदमी पार्टी मुख्यालय में हुआ हगामा,भाजपाओ ने किया हगामा

doonprimenews

उत्तराखंड में मौसम दिखा रहा तेवर, एक ही दिन में करीब तीन डिग्री लुढ़का पारा,गिरता पाला और कोहरा कर रहा लोगों को परेशान

doonprimenews

Uttarakhand News- हरिहर आश्रम में चल रहे दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव के तीसरे दिन UP के डिप्टी सीएम ब्रिजेश पाठक का कार्यक्रम में पहुंचे, डिप्टी सीएम बोले-सनातन पर हमला करने वाले मिट गए

doonprimenews

Leave a Comment