Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- मौसम को देखते हुए देहरादून में आज सरकारी और निजी स्कूलों को किया गया बंद, कई सड़के भी है बंद

Weather

Uttarakhand से मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट. जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Uttarakhand में राजधानी Doon समेत 8 Districts में मंगलवार को भारी बारिश की आशंका है। बता दे की मौसम को देखते हुए Weather Department की ओर से Dehradun, Tehri, Pauri, Nainital, Champawat, Bageshwar, Pithoragarh और Udham Singh Nagar District के लिए भारी बारिश का Yellow Alert जारी किया गया है।

हालांकि, अन्य Districts में भी गर्जन और बिजली चमकने के साथ कई दौर की तेज बारिश होने के आसार हैं। वही, कहा जा रहा है कि Meteorological Center की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार प्रदेशभर में अगले कुछ दिनों तेज बारिश होने की संभावना है। इसके चलते संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन से मार्ग अवरुद्ध हो सकते हैं।

साथ ही वही आपको बता दें कि भारी बारिश के पूर्वानुमान के चलते Dehradun District Administration में Nagar Nigam क्षेत्र Dehradun, Jhajhra और Raipur development block के सभी Government और Private Schools में मंगलवार को यानी कि आज अवकाश घोषित किया है।

वही, खबर के मुताबिक यह भी बताया जा रहा है कि प्रदेश में 210 सड़कें बंद हैं। सोमवार को 35 सड़कें ही खुल पाईं। लोनिवि के अनुसार, एक दिन पहले से 167 सड़कें बंद थीं। 78 सड़कें सोमवार को बंद हुईं। इस तरह कुल 245 बंद सड़कों में से देर शाम तक 35 सड़कों को खोल दिया गया था। बंद सड़कों में 13 मुख्य जिला मार्ग, आठ जिला मार्ग, चार अन्य जिला मार्ग, 90 ग्रामीण सड़कें और 95 PMGSY की सड़कें शामिल हैं। सड़कों को खोलने के काम में सोमवार को 185 जेसीबी मशीनों को लगाया गया।

Related posts

Uttarakhand News- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रदेश भाजपा (BJP) के साथ दो दिवसीय समन्वय बैठक शनिवार से होगी प्रारंभ, भाजपा की जीत के लिए बनाई योजना

doonprimenews

नाबालिक युवती को डरा धमकाकर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

Dehradun में बनेगी एक और एलिवेटेड रोड, सरकार जल्द शुरू करेगी प्रोजेक्ट, ये सफर हो जाएगा सुहावना

doonprimenews

Leave a Comment