Doon Prime News
uttarakhand

Dehradun में बनेगी एक और एलिवेटेड रोड, सरकार जल्द शुरू करेगी प्रोजेक्ट, ये सफर हो जाएगा सुहावना

Dehradun

Dehradun में लगातार रोड कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार लगातार कार्यरत हैं। राज्य के अलग अलग हिस्सों में कई महत्वकांक्षी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिससे कि उत्तराखंड की सड़कें अब कई गुना अधिक आरामदायक और अच्छी हो गई हैं, ऐसी ही एक परियोजना की शुरूआत जल्द होने जा रही है।

जहां एक ओर Uttarakhand की राजधानी Dehradun से देश की राजधानी दिल्ली के बीच एक विश्व स्तरीय सड़क का निर्माण किया जा रहा है, तो वहीं अब Dehradun से हिमाचल प्रदेश के पोंटा साहिब तक के लिए भी सरकार Fourlane Highway बनाने की तैयारी कर रही है।

उत्तराखंड के Dehradun के बल्लूपुर चौक से पोंटा साहिब तक करीब 50 किलोमीटर की फोरलेन सड़क का काम शुरू ही होने वाला है। इस सड़क के निर्माण में करीब 988 करोड रुपए का खर्च आएगा और इस कार्य को National Highway Authority of India यानी कि NHAI के द्वारा पूरा करा जाएगा।

यह भी पढ़े- Uttarakhand monsoon update : उत्तराखंड वासियों के लिए खुशखबरी, इस तारीख को पहुंचेगा मॉनसून, अगले चार दिन ऐसा रहेगा मौसम

Dehradun से पोंटा साहिब के बीच बनने वाले fourlane highway में कई जगहों पर पहाड़ियों और नदिया भी हैं, जिस वजह से सरकार के द्वारा इस हाईवे को एलिवेटेड बनाने का फैसला लिया गया है, जिससे कि यह सफर और भी आसान हो जाएगा और सफर आरामदायक भी रहेगा।

Related posts

शिवरात्रि के लिए नीलकंठ पहुंचने लगे हैं शिवभक्त, खिले व्यापारियों के चेहरे

doonprimenews

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक, 18 प्रस्तावों पर कैबिनेट की लगी मुहर, विस सत्र में लाया जाएगा 4867करोड का अनुपूरक बजट

doonprimenews

CBSE का बड़ा फैसला:- कोविड-19 संक्रमित छात्र नहीं दे पाएंगे Term 2 एग्जाम, फिर भी मिलेगा Result जानिए कैसे।

doonprimenews

Leave a Comment