Doon Prime News
uttarakhand

Dehradun में बनेगी एक और एलिवेटेड रोड, सरकार जल्द शुरू करेगी प्रोजेक्ट, ये सफर हो जाएगा सुहावना

Dehradun

Dehradun में लगातार रोड कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार लगातार कार्यरत हैं। राज्य के अलग अलग हिस्सों में कई महत्वकांक्षी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिससे कि उत्तराखंड की सड़कें अब कई गुना अधिक आरामदायक और अच्छी हो गई हैं, ऐसी ही एक परियोजना की शुरूआत जल्द होने जा रही है।

जहां एक ओर Uttarakhand की राजधानी Dehradun से देश की राजधानी दिल्ली के बीच एक विश्व स्तरीय सड़क का निर्माण किया जा रहा है, तो वहीं अब Dehradun से हिमाचल प्रदेश के पोंटा साहिब तक के लिए भी सरकार Fourlane Highway बनाने की तैयारी कर रही है।

उत्तराखंड के Dehradun के बल्लूपुर चौक से पोंटा साहिब तक करीब 50 किलोमीटर की फोरलेन सड़क का काम शुरू ही होने वाला है। इस सड़क के निर्माण में करीब 988 करोड रुपए का खर्च आएगा और इस कार्य को National Highway Authority of India यानी कि NHAI के द्वारा पूरा करा जाएगा।

यह भी पढ़े- Uttarakhand monsoon update : उत्तराखंड वासियों के लिए खुशखबरी, इस तारीख को पहुंचेगा मॉनसून, अगले चार दिन ऐसा रहेगा मौसम

Dehradun से पोंटा साहिब के बीच बनने वाले fourlane highway में कई जगहों पर पहाड़ियों और नदिया भी हैं, जिस वजह से सरकार के द्वारा इस हाईवे को एलिवेटेड बनाने का फैसला लिया गया है, जिससे कि यह सफर और भी आसान हो जाएगा और सफर आरामदायक भी रहेगा।

Related posts

Weather: उफ गर्मी…मैदानी इलाकों में पारे ने कराई 10 साल पुरानी याद ताजा, पहाड़ों पर बर्फबारी के आसार

doonprimenews

Uttarakhand News- ऑपरेशन सिलक्यारा (Operation Silkyara) से पूर्व रैट माइनर्स की टीम दून में कर चुकी है खोदाई, टीम ने ऐसे मकाम तक ऑपरेशन सिलक्यारा को मकाम तक पहुंचाया

doonprimenews

रुद्रप्रयाग में सिरोंबागड़ और नारकोटा के बीच निर्माणाधीन पुल टुटा,9मजदूर मलबे में दबे

doonprimenews

Leave a Comment