Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- देहरादून समेत इन जिलों में भारी बारिश के आसार, मौसम को देखते हुए जारी किया गया येलो अलर्ट

Weather

आज ऐसा रहने वाला है Uttarakhand का मौसम. बता दें कि Uttarakhand में शुक्रवार को भारी बारिश होने के आसार हैं। बताया जा रहा है कि Weather Department ने प्रदेशभर में बारिश का Yellow Alert जारी किया है। जबकि, शनिवार को कुछ जिलों में मौसम साफ रहने की संभावना है। वही, Meteorological Center के Director Bikram Singh ने कहा, अगले 2 दिन बारिश से थोड़ी राहत के आसार हैं। अगले सप्ताह के बाद फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। 22 August के बाद प्रदेश के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश की आशंका है।

इन जिलों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बताया जा रहा है कि राज्य के Dehradun और Bageshwar district में अब तक सबसे अधिक बारिश हुई है। दून में 1608.1 मिमी बारिश हो चुकी है, जो सामान्य 56 फीसदी अधिक है। Bageshwar district में सामान्य से 174 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है। जिले में अब तक 1561.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई। Haridwar में सामान्य से 80 प्रतिशत बारिश रिकॉर्ड की गई। अब तक जिले में 1236 मिमी बारिश हो चुकी है।

वही, Tehri में सामान्य 41 प्रतिशत अधिक 943 मिमी, Chamoli में 64 प्रतिशत अधिक 862.1 मिमी बारिश हो चुकी है, लेकिन वही Pithoragarh, Nainital, Almora में सामान्य कम बारिश रिकाॅर्ड की गई है। हालांकि, Udham Singh Nagar district में सामान्य 33 प्रतिशत अधिक यानी 1051.8 मिमी बारिश हो चुकी है।

Related posts

उत्तराखंड के पांच जिलों में झमाझम बारिश की चेतावनी

doonprimenews

Uttarakhand News- सीएम पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) के रोड शो में बड़ी संख्या में शामिल हुई मातृशक्ति, मातृ शक्ति के सम्मान के लिए किया गया कार्यक्रम आयोजित

doonprimenews

बड़ी खबर: आम जनता को महंगाई का एक और झटका, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में इजाफा।

doonprimenews

Leave a Comment