Doon Prime News
international National uttarakhand

अमेरिका की जेल में बंद बनमीत, ड्रग्स सौदागर के घर से 24 घंटे बाद लौटी ईडी, एक को किया गिरफ्तार

अमेरिका में प्रतबधित दवाइयां (ड्रग्स) बेचने व मनी लांड्रिंग के आरोपित बनमीत नरूला के घर प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को रात भर खोजबीन की। शनिवार की सुबह 5 बजे यानी 24 घंटे बाद टीम अब वापस लौट गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार ईडी ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज कब्जे में ले लिए हैं। साथ ही बनमीत के एक परिवारिक सदस्य को गिरफ्तार करके अपने साथ ले गई है।
हल्द्वानी के तिकोनिया गुलाटी चिकन वाली गली मे निवास करने वाला बनमीत नरूला अप्रैल 2019 में लंदन में गिरफ्तार हुआ था। मार्च 2023 में उसे अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया। इसी वर्ष जनवरी में उसने अपना जुर्म स्वीकार किया था। अमेरिका कोर्ट ने बनमीत को डार्क वेब में ड्रग्स बेचने के आरोप में पांच साल की सजा सुनाई है। वह जेल में बंद है। बनमीत से 150 मिलियन अमेरिकी डालर जब्त करने का भी आरोप है।
बनमीत हल्द्वानी का रहने वाला है, इसलिए शुक्रवार की सुबह 5 बजे ईडी व देहरादून पुलिस बनमीत के घर पहुंची। घर की घेराबंदी करने के बाद तलाशी शुरू कर दी थी। बनमीत के परिवार के सदस्य से रातभर पूछताछ करती रही। कई महत्वपूर्ण दस्तावेज की जांच भी की।

यह भी पढ़े – तारक मेहता के एक्टर ‘सोढ़ी’ 22 अप्रेल से हैं लापता, पुलिस की जाँच के मुताबिक ये बड़ा मामला सामने आ रहा है


बैंक में लेनदेन के मामले की जांच के लिए दस्तावेज कब्जे में लिए। स्थानीय पुलिस सूत्रों के अनुसार शनिवार की सुबह 5 बजे ईडी की टीम हल्द्वानी से लौटी है। अपने साथ बनमीत के परिवार के तरविंदर सिंह को गिरफ्तार करके अपने संग ले गई।

Related posts

Uttarakhand Weather Update- प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में बीते 2 दिन हुई बारिश व बर्फबारी का असर अगले कुछ दिनों तक मैदानी इलाकों में मिलेगा देखने को, जानिए आज का मौसम का हाल

doonprimenews

Uttarakhand News- प्रदेश में इस वर्ष शराब (Liquor) के दामों में हो सकती है बढ़ोतरी, आबकारी नीति में प्रावधान की तैयारी

doonprimenews

Uttarakhand Weather :प्रदेश में बारिश का यलो अलर्ट जारी, गंगोत्री -बदरीनाथ हाईवे के साथ 275 सड़कें हुई बंद

doonprimenews

Leave a Comment