Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड के पांच जिलों में झमाझम बारिश की चेतावनी

देहरादून – उत्तराखंड में मौसम विभाग ने पांच जिलों में बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। प्रदेश के इन पांच पर्वतीय जनपदों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। जबकि बाकी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा। हालांकि राज्य के कई जिलों में आज आसमान में बादल छाए रहे।उत्तराखंड में मौसम विभाग ने पांच जिलों के लिए मौसम में हल्के बदलाव की उम्मीद लगाई है। प्रदेश में उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में हल्की बारिश हो सकती है। राज्य के इन पर्वतीय जनपदों में कुछ समय के लिए आसमान में बादल छाए रहेंगे। इसका असर इन जिलों में तापमान पर भी देखने को मिलेगा। हालांकि मौसम विभाग ने बारिश को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया है।यानी इन जिलों में होने वाली बारिश भी बेहद कम होने की संभावना है। मैदानी जनपदों में मौसम पूरी तरह से खुला हुआ रहेगा।

यह भी पढ़े – टिहरी जनता मिलन कार्यक्रम मे 34 शिकायतें हुए दर्ज सीडीओ ने मौके पर किया शिकायतों को निस्तारण

हालांकि कुछ समय के लिए आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते हैं। लेकिन बारिश की संभावना इन जिलों में नहीं लगाई गई है। पर्वतीय जनपदों में हल्की बारिश होने के चलते मैदानी जिलों में हवा में ठंडापन आ सकता है।राजधानी देहरादून में सोमवार को मौसम सुबह के समय पूरी तरह साफ नजर आया। हालांकि पिछले कई दिनों से प्रदेश भर में मौसम पूरी तरह से साफ रहा। लेकिन रविवार को शाम के समय आसमान में हल्के बादल दिखाई देने लगे थे। इसका असर प्रदेश के पर्वतीय जनपदों में दिखाई दिया है। राज्य के कुछ पर्वतीय जनपदों में हल्के बादल सुबह से ही दिखाई देने लगे। उधर राज्य भर में मौसम के साफ रहने के कारण इसका असर तापमान पर दिखाई दे रहा है। राजधानी देहरादून में रविवार को तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। उधर सोमवार को तापमान में बढ़ोतरी की उम्मीद है और देहरादून में अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक पहुंच सकता है।

Related posts

Lok Sabha Election 2024: कम मतदान प्रतिशत वाले क्षेत्रों पर रहेगा विशेष फोकस, मतदाताओं को साधने के लिए होंगे अनोखे प्रोग्राम

doonprimenews

हाईकोर्ट से अनुमति मिलने के बाद भी नहीं बन पाए नियम,नर्सिंग भर्ती के लिए फाइलों में ही घूम रही सेवा नियमावली

doonprimenews

Uttarakhand :NSO ने जारी की रिपोर्ट, खुश हो जाएंगे उत्तराखंडवासी, प्रदेश में बेरोजगारी दर में आई कमी

doonprimenews

Leave a Comment