Doon Prime News
pauri

Kotdwar :मेडिकल कॉलेज के लिए आवंटित जमीन पर माफिया ने किया अवैध खनन,15 से 20 फिट गहरे गड्ढे बने

खबर कोटद्वार से जहाँ भाबर क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज के लिए आवंटित जमीन को माफिया ने अवैध खनन कर खोद डाला। चिकित्सा शिक्षा विभाग को आवंटित 192 बीघा भूमि पर अवैध खनन के कारण 15 से 20 फीट तक गहरे गड्ढे बन गए हैं।


बता दें की जमीन के चारों तरफ बनी चाहरदीवारी का 70 प्रतिशत हिस्सा ध्वस्त हो चुका है। विभागीय जांच में यह खुलासा होने के बाद शासन ने पौड़ी के डीएम को तत्काल अवैध खनन रोकने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल,पूर्व में प्रदेश सरकार ने कोटद्वार क्षेत्र में राजकीय मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किया था। इसके निर्माण के लिए कलाल घाटी के लक्षमपुर में सरकारी भूमि चिन्हित कर चिकित्सा शिक्षा विभाग को आवंटित की थी। कांग्रेस सरकार के समय मेडिकल कॉलेज के लिए चार करोड़ का बजट स्वीकृत किया गया था। जिससे चयनित जमीन में चाहरदीवारी व ट्यूबवेल का काम किया गया था। लेकिन अब ट्यूबवेल भी नहीं दिख रहा है।


वहीं आवंटित सरकारी जमीन पर मेडिकल कॉलेज तो नहीं बन पाया, लेकिन माफिया ने इसे खनन का पट्टा बना दिया। चिकित्सा शिक्षा विभाग के सहायक अभियंता ने जमीन का निरीक्षण का विभाग को जो रिपोर्ट सौंपी, उसमें खनन की पुष्टि हुई है। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने मामले में त्वरित कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी पौड़ी को पत्र लिख दिया है।


कोटद्वार में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज की जमीन पर अवैध खनन का मामला सामने आया है, इसे रोकने के लिए जिलाधिकारी को पत्र भेजा गया है।
-डॉ. आर राजेश कुमार, सचिव, स्वास्थ्य

यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। यदि मेडिकल कॉलेज की जमीन पर अवैध खनन हो रहा है तो आरोपियों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
आशीष चौहान, डीएम, पौड़ी

Related posts

ड्राइवर -कंडक्टर को खाना -रहना पड़ा महंगा, तो खिर्सू के लिए रोडवेज की बस सेवाएं हुई बंद

doonprimenews

आशुतोष नेगी की गिरफ्तारी पर रो पड़े अंकिता के परिजन, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

doonprimenews

परिवार के साथ सिद्धबली मंदिर आया था युवक, नहाने के दौरान नदी में डूबने से हुई मौत, परिजनों में कोहराम

doonprimenews

Leave a Comment