Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :अप्रैल अंत तक बदला रहेगा मौसम का मिजाज,3500मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश -बर्फबारी की संभावना

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में अप्रैल अंत तक मौसम बदला रहेगा। 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश-बर्फबारी की संभावना है। वहीं, मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।


जी हाँ,मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 28 अप्रैल तक बारिश, गर्जना के साथ बर्फबारी की संभावना है। जबकि, प्रदेश के अन्य इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा।


बता दें की पिथौरागढ़, कौसानी और बैजनाथ में सुबह-शाम फरवरी जैसी ठंड पड़ रही है। ऐसे मौसम में अगर आप पहाड़ की सैर करने आ रहे हैं तो ऊंनी कपड़े लाना न भूलें। पिथौरागढ़ में दोपहर बाद बादल छाए रहे। वहीं जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात भी हुआ।


वहीं लोहाघाट निवासी 95 वर्षीय जयदत्त ओली, 86 वर्षीय भवानी दत्त राय, 82 वर्षीय गोविंद देवी आदि का कहना है कि अप्रैल के अंतिम सप्ताह में इतनी ठंड उन्होंने पहले कभी नहीं देखी। इधर, तराई-भाबर में लोग गर्मी से झुलस रहे हैं। यहां कूलर-पंखे और एसी चलने लगे है। हालांकि सोमवार को हल्की हवाएं चलने से तापमान में थोड़ी गिरावट जरूर दर्ज हुई है लेकिन दोपहर में लोगों के पंखे कूलर चलते रहे।
शहर में सोमवार को बादल छाने से दिनभर मौसम सुहावना रहा। हवा चलने से लोगों को गर्मी का अहसास नहीं हुआ। मंगलवार को भी देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।

यह भी पढ़े –*नहीं रहे पाकिस्तानी मूल के कनाडाई लेखक तारिक फतेह (Tarek Fatah )लम्बे समय से चल रहे थे बीमार,खुद को बताते थे पंजाब का शेर और हिंदुस्तान का बेटा*

दरअसल,विशेषज्ञों के मुताबिक पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी का असर देहरादून में भी दिख रहा है। यही वजह है कि दिन में गर्मी का अहसास कम हो रहा है। राजपुर रोड निवासी सुधीर गुप्ता ने बताया कि बीते सालों में अप्रैल में एसी का प्रयोग करना पड़ता था, लेकिन इस बार पंखे से ही राहत मिल रही है।

Related posts

Uttarakhand Chardham Yatra 2024 News- प्रदेश सरकार ने चारधाम यात्रा को लेकर तैयारियां कर दी शुरू, मार्च के अंत तक हो सकता है शुरू

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड में यहां एक कॉलेज पर फर्जीवाड़े का लगा आरोप, बिना मान्यता के चल रहा था बी टेक का कोर्स

doonprimenews

बागेश्वर में सुबह सात बजे से मतदान शुरू , 1.18 लाख मतदाता तय करेंगे ‘किस्मत’, एग्जिट पोल पर पूरी तरह से रोक

doonprimenews

Leave a Comment