Doon Prime News
uttarakhand bageswar Breaking News

बागेश्वर में सुबह सात बजे से मतदान शुरू , 1.18 लाख मतदाता तय करेंगे ‘किस्मत’, एग्जिट पोल पर पूरी तरह से रोक

बागेश्वर उपचुनाव के लिए मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। 1,18,264 मतदाता बागेश्वर के रण में उतरे प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे। यह मुकाबला बेहद रोचक होने वाला है। क्योंकि, इस बार बीजेपी ने दिवंगत कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास को प्रत्याशी बनाया है तो कांग्रेस ने बसंत कुमार को टिकट देकर मैदान में उतारा है।

मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा। मतदान के लिए कुल 172 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। बागेश्वर उपचुनाव में 118264 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसमें पुरुष 60,076 पुरुष मतदाता हैं जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 58,188 है। सर्विस मतदाताओं की संख्या 2207 इनमे महिला मतदाता 57 जबकि पुरुष मतदाता 2150 है। इस चुनाव के लिए कुल मतदेय स्थल 188 है और कुल मतदान केंद्र 172 हैं। 15 माइक्रो ऑब्जर्वर हैं

बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है। बीजेपी ने दिवंगत कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास को प्रत्याशी बनाया है। पार्वती दास को चंदन रामदास की विरासत को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कांग्रेस ने बसंत कुमार को टिकट देकर मैदान में उतारा है। बसंत कुमार पिछले कई सालों से सक्रिय राजनीति में हैं। वह बागेश्वर क्षेत्र में काफी लोकप्रिय हैं।

*बागेश्वर उपचुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी–*

बसंत कुमार– कांग्रेस

भगवती प्रसाद– समाजवादी पार्टी

अर्जुन कुमार देव– उत्तराखंड क्रांति दल

भगवत कोहली– उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी

पार्वती दास– भाजपा

बागेश्वर उपचुनाव के नतीजे 16 सितंबर को घोषित किए जाएंगे।

मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। मतदान केंद्रों के आसपास पुलिस बल तैनात किया गया है।

मतदान के दौरान मतदाताओं से अपील की गई है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

Related posts

देहरादून प्रेमनगर के बुरे हाल : बाजार में शौचालय न होने से भटकते हैं खरीदार, महिलाओं के लिए है सबसे बड़ी मुश्किल। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

अल्मोड़ा के लोगों से वर्चुअली बात करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, तैयारी में जुटा प्रशासन

doonprimenews

पांच राज्यों के Exit Poll Live: राजस्थान में BJP, मध्य प्रदेश में कांटे की टक्कर और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बहुमत के आसार।

doonprimenews

Leave a Comment