Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand: UPCL ने बिजली बिलों की वसूली में बनाया रिकॉर्ड,1100करोड़ अधिक राजस्व संग्रहण किया

बड़ी खबर,उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPCL) ने बिजली बिलों की वसूली में रिकॉर्ड बनाया है। वित्तीय वर्ष 2022-23 में 8785 करोड़ का राजस्व संग्रहण किया गया, जो बीते वर्ष की तुलना में 1100 करोड़ अधिक है। यूपीसीएल के निदेशक परिचालन एमएल प्रसाद ने बताया कि यूपीसीएल ने राजस्व वसूली में सुधारात्मक कदम उठाए हैं।


दरअसल,वर्ष 2021-22 में राजस्व वसूली की दर 98.14 प्रतिशत थी, जो बढ़ कर 98.48 प्रतिशत हो गई है। विद्युत उपभोक्ताओं को डिजिटल माध्यम से बिल भुगतान के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। बीते वर्ष 71 प्रतिशत की तुलना में डिजिटल भुगतान 76 प्रतिशत हो गया है।
बता दें की यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने राजस्व वसूली में बढ़ोतरी के लिए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी। उन्होंने आह्वान किया कि वर्तमान में वित्तीय वर्ष में भी सभी निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करते हुए शत प्रतिशत राजस्व वसूली की जाएगी।

यह भी पढ़े –*चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, होटलों में Pre-Booking करने वालों को हो रहा है  बेहद फायदा, इस टोल फ्री नंबर से लिजिए जानकारी।*


वहीं सरकारी विभागों से बकाया बिजली बिल प्राप्त करने के लिए मुख्यालय स्तर पर नोडल अधिकारी नामित किए गए हैं। राजस्व संग्रहण बढ़ने से बिजली उत्पादन कंपनियों को समय पर भुगतान होगा, जिससे ऊर्जा एक्सचेंज से बिजली खरीद हो सकेगी। इसके साथ ही राज्य में सुचारू बिजली आपूर्ति और टैरिफ दरों को सीमित रखने में आसानी होगी।

Related posts

त्यूणी में हणस्नू गांव के पास गहरी खाई में गिरी आल्टो, पुलिस और एसडीआरएफ ने मौके पर पहुंच किया रेस्क्यू, छह की मौत, एक गंभीर रुप से घायल

doonprimenews

UKPSC :पीसीएस मुख्य परीक्षा 23 से 26फरवरी को, अभ्यर्थी कर सकेंगे उत्तराखंड रोडवेज की बसों में निःशुल्क यात्रा

doonprimenews

मन की बात कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहाड़ी अंजीर कहे जाने वाले बेडू का किया जिक्र, कहा- बेडू स्वास्थ्य के लिए संजीवनी है।

doonprimenews

Leave a Comment