चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, होटलों में Pre-Booking करने वालों को हो रहा है बेहद फायदा, इस टोल फ्री नंबर से लिजिए जानकारी।
Doon Prime News
uttarakhand

चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, होटलों में Pre-Booking करने वालों को हो रहा है बेहद फायदा, इस टोल फ्री नंबर से लिजिए जानकारी।

चार धाम यात्रा

Uttarakhand से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि चारधाम यात्रा पर आने वाले जिन श्रद्धालुओं ने यात्रा मार्गों पर स्थित Hotel, Home Stay या Guest House में Pre- Booking की है। उन्हें Toll free number पर पंजीकरण की विशेष सुविधा दी जाएगी। वहीं, केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम की यात्रा के लिए कई श्रद्धालुओं ने पहले से ही Hotel में Booking कर ली है, लेकिन उनका चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण नहीं है।

बता दें कि Uttrakhand पर्यटन विकास परिषद ने Hotel, Home Stay और Guest House Book करने वाले तीर्थयात्रियों के लिए पंजीकरण की विशेष सुविधा शुरू की है। इसके लिए एक कॉल सेंटर संचालित किया जा रहा है। यात्री Toll free number 1364 या 0135 1364 पर कॉल करके अपना पंजीकरण करवा सकते हैं।

वहीं, यह सुविधा Uttrakhand के उन Hotel स्वामियों को भी उपलब्ध कराई जा रही है, जिनके ग्राहकों को पंजीकरण नहीं मिल पाया है, वे टोल फ्री नंबरों पर कॉल कर यात्रियों का पंजीकरण करवा सकते हैं। व्यवसायियों को Hotel Booking की डिटेल ईमेल आईडी [email protected] पर आवश्यक रूप से भेजनी होगी।

चारधाम यात्रा की Booking न होने से परेशान हैं यात्री व व्यवसायी
इसी तरह Booking के हिसाब से पंजीकरण उपलब्ध न होने से ऐसे श्रद्धालु भी परेशान हैं, जिन्होंने Hotel तो Book कर लिया लिया उनका चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण नहीं हो पा रहा है। इसके साथ ही चारधाम Hotel एवं Restaurant Association ने भी यात्रा के लिए सीमित संख्या के आधार पर पंजीकरण करने का विरोध किया है।

यह भी पढ़ें- Chamoli जनपद के 48 काश्तकारों को केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने किया पंजीकृत, अब पूरे देश में बिकेगी Chamoli की जड़ी बूटियां।*

आपको बता दें कि Association के अध्यक्ष अजय सुरी का कहना है कि यात्रा शुरू होने में मात्र 13 दिन शेष है। अभी तक यात्रा मार्गों के 70 प्रतिशत Hotel की Booking खाली चल रही है। जिन तीर्थयात्रियों ने Hotel में पहले से Booking की है, वे भी पंजीकरण न होने की स्थिति में Booking रद्द करने के लिए संपर्क कर रहे हैं। इससे Hotel व्यवसायी बेहद परेशान हैं।

Related posts

यहां एक विधायक (MLA) और उनके परिजनों को जान से मारने की दी गई धमकी, पढिए पूरी खबर

doonprimenews

Uttarakhand :सभी नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायतों में 24 मई को चलाया जाएगा विशेष स्वच्छता अभियान, शहरी विकास निदेशालय ने जारी किया निर्देश

doonprimenews

बड़ी खबर : इन दो विधायकों के खिलाफ कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई, पार्टी से किया निष्कासित,जानिए कारण

doonprimenews

Leave a Comment