Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :मानसून आने में अभी है वक्त, लेकिन फिर भी बारिश बनी आफत……उत्तरकाशी में मलबे में दबा डंफर, तो वहीं मालदेवता में घर छोड़ने की तैयारी में लोग

खबर प्रदेश से जहाँ मानसून आने में अभी वक्त है, लेकिन प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश का सिलसिला जारी है। कई जगह तो कुछ मिनटों की बारिश ने बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए। बुधवार सुबह भारी बारिश के कारण उत्तरकाशी में एक डंफर मलबे में दब गई। वहीं मसूरी में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया।


जी हाँ,उत्तरकाशी के जखोल-सांकरी मोटर मार्ग पर गुहिंया घाटी के पास एक डंपर के ऊपर मलबा गिरने से वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि अन्य कोई जनहानि नहीं हुई हैं। रास्ता आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गया है। पीडब्लूडी द्वारा मार्ग सुचारू करने की कार्रवाई की जा रही हैं।
वहीं केदारनाथ में भी बारिश के बीच ही श्रद्धालु धाम में दर्शन कर रहे हैं। उधर, यमुनोत्री धाम में लगातार बारिश के चलते कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बावजूद श्रद्धालुओं के उत्साह में कोई कमी नहीं है।


दरअसल,इससे पहले सोमवार को हुई मिनटों की बारिश के बाद राजधानी से कुछ ही दूरी पर स्थित मालदेवता क्षेत्र के लोग इस साल मानसून न आने की प्रार्थना कर रहे हैं।यहां मिनटों की बारिश में बांदल नदी में बाढ़ जैसे हालात बन गए और लोगों ने अपना सामान पैक करना शुरू कर दिया। जबकि ग्रामीणों की ओर से नदी में बनाए गए लकड़ी के अस्थायी पुल के बहने से भी लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़े –*Dehradun :आज होगी मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक, उच्च शिक्षा, प्राथमिक शिक्षा समेत विभिन्न अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर*


बता दें की दोपहर में अचानक मौसम बदला और झोंकेदार हवाओं के साथ तेज बारिश होने लगी। जिसके चलते मालदेवता नदी का जलस्तर बढ़ गया। ग्रामीण सुनील ने बताया, नदी का जलस्तर बढ़ने से क्षेत्र के छह-सात गांव का शहर से संपर्क टूटने का खतरा बढ़ गया।

Related posts

जौलीग्रांट एयरपोर्ट से ही होगा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का एहसास । इस तरह तैयार होगा स्वागत द्वार । जानिए क्या है पूरी खबर।

doonprimenews

CBSE का बड़ा फैसला:- कोविड-19 संक्रमित छात्र नहीं दे पाएंगे Term 2 एग्जाम, फिर भी मिलेगा Result जानिए कैसे।

doonprimenews

UKSSSC Paper leak मामले में बहुत बड़ा अपडेट, Hakam Singh Rawat के बाद अब इस विधायक और इसके भाई का नाम आ रहा है सामने

doonprimenews

Leave a Comment