Doon Prime News
uttarakhand dehradun

जौलीग्रांट एयरपोर्ट से ही होगा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का एहसास । इस तरह तैयार होगा स्वागत द्वार । जानिए क्या है पूरी खबर।

दिसंबर में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए दून को आकर्षक बनाने के लिए एमडीडीए ने कमर कस ली है। इन्वेस्टर्स समिट का एहसान निवेशकों और अन्य प्रतिभागियों को जौलीग्रांट एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही होने लगेगा। समिट की थीम के अनुरूप जौलीग्रांट एयरपोर्ट के पास व फिर इसके बाद दून की तरफ दो विशेष द्वार बनाए जाएंगे। इन्हें पहाड़ी शैली में तैयार किया जाएगा।

दिसंबर में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए दून को आकर्षक बनाने के लिए एमडीडीए ने कमर कस ली है। इन्वेस्टर्स समिट का एहसान निवेशकों और अन्य प्रतिभागियों को जौलीग्रांट एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही होने लगेगा।समिट की थीम के अनुरूप जौलीग्रांट एयरपोर्ट के पास व फिर इसके बाद दून की तरफ दो विशेष द्वार बनाए जाएंगे। इन्हें पहाड़ी शैली में तैयार किया जाएगा। शनिवार को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के प्रस्तावित कार्यों समेत विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की।

कंसल्टेंट ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल तक कुल 11 मार्गों का सुंदरीकरण 61.81 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। प्रत्येक मार्ग के लिए अलग थीम और अलग पेंटिंग की व्यवस्था की जाएगी। इनमें उत्तराखंड की संस्कृति के साथ ही हिमालयी वन्यजीव, स्थानीय भोजन आदि की थीम के साथ मेहमानों का स्वागत किया जाएगा।सभी मार्गों पर व्यापारिक प्रतिष्ठानों को फसाड नीति (अग्र भाग में समानता) के अनुरूप संवारा जाएगा और एक समान साइन बोर्ड लगाए जाएंगे। इसके साथ ही मार्ग पर पड़ने वाले सभी फ्लाईओवर को भी अलग-अलग थीम पर संवारा जाएगा। इसके अलावा डिवाइडरों को ठीक करने, लैंडस्केपिंग करने और विभिन्न स्थानों पर पेड़ों को रंग-बिरंगी डोरियों से सजाया जाएगा।

एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट के लिए अब कम समय बचा है। लिहाजा सभी अभियंता युद्ध स्तर पर काम में जुट जाएं। हालांकि, उन्होंने कहा कि जी-20 सम्मेलन के दौरान किए गए कार्यों से प्राधिकरण को काफी अनुभव पहले ही प्राप्त हो चुका है। कहा कि यह समय शहर को संवारने के लिए भी उपयुक्त है। बैठक में प्राधिकरण के सचिव मोहन सिंह बर्निया, अधीक्षण अभियंता एचसी राणा आदि उपस्थित रहे।

Related posts

Dehradun :थानों में मिला युवती का शव तो मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस, तलाश में जुटी

doonprimenews

अब स्कूल के छात्र भी बनेंगे उद्यमी, बिजनेस में नए आइडिया देने वालों को प्रोत्साहित करेगी सरकार

doonprimenews

प्रदेश में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है एक बार फिर आए 102 नए मामले

doonprimenews

Leave a Comment