Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand: चटख धूप से प्रदेशभर में तापमान में होगी बढ़ोतरी लेकिन इन पहाड़ी इलाकों में है बर्फबारी की संभावना

खबर प्रदेशभर में रविवार एवं सोमवार को चटख धूप खिलने की संभावना है। जिससे अधिकतम पारे में एक से तीन डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी हो सकती है। मंगलवार शाम से पहाड़ी जनपदों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा और 3,500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाली चोटियों पर हल्की बर्फबारी की संभावना है।


बता दें की शनिवार को प्रदेशभर में चटख धूप खिली रही। जिससे अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई। पहाड़ से मैदान तक धूप खिलने से पहाड़ी क्षेत्रों में ठंडी हवाओं का प्रकोप कम रहा। देहरादून का अधिकतम तापमान सामान्य से एक अधिक 27.7 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो कम 9.9 डिग्री सेल्सियस रहा।


वहीं पंतननगर का अधिकतम तापमान सामान्य से एक कम 26.4 व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो कम 8.2 डिग्री सेल्सियस रहा। मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान सामान्य से एक अधिक व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक कम 3.9 डिग्री सेल्सियस रहा। टिहरी का अधिकतम तापमान 19.9 व न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 3.3 डिग्री सेल्सियस रहा।


मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि रविवार एवं सोमवार को मौसम साफ रहेगा। मंगलवार शाम से मौसम करवट बदल सकता है। पहाड़ों में बर्फबारी व मैदान में बादल छाये रहने की संभावना है।

Related posts

दिल्ली और उत्तराखंड के इन शहरों के बीच नहीं चलेंगी रोडवेज बसें , रोडवेज के महाप्रबंधक संचालक दीपक जैन, दिल्ली सरकार ने 1 अक्टूबर से बीएस फ़ोर बसें नहीं भेजने के लिए सुझाव पत्र भेजा था।

doonprimenews

Uttarakhand: प्रदेश के 24 हजार पुलिसकर्मियों को सस्ते दामों में मिलेगा सामान,50 प्रतिशत मिलेगी GST में छूट, होंगी ये शर्ते

doonprimenews

Uttarakhand :मौसम ने ली करवट, ऊंचाई वाले इलाकों में हुई बारिश -बर्फबारी और ओलावृष्टि, बढ़ी ठंड तो वहीं मैदानी इलाकों में चली धूलभरी आंधी

doonprimenews

Leave a Comment