Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :मौसम ने ली करवट, ऊंचाई वाले इलाकों में हुई बारिश -बर्फबारी और ओलावृष्टि, बढ़ी ठंड तो वहीं मैदानी इलाकों में चली धूलभरी आंधी

खबर उत्तराखंड में सोमवार शाम को मौसम ने करवट बदली। चमोली जिले और यमुनोत्री धाम में मूसलाधार बारिश हुई। वहीं, ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश-ओलावृष्टि और बर्फबारी से ठंडक बढ़ गई है। मसूरी में बारिश के साथ जमकर ओले पड़े। उधर, मैदानी इलाकों में धूलभरी आंधी चली।


जी हाँ,उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में आज (सोमवार) बारिश व ओलावृष्टि की आशंका है। जबकि, मैदानी इलाकों में कुछ जगहों पर बारिश और गर्जना हो सकती है। मौसम विभाग ने आज के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़े -*रायपुर :मर्चेंट नेवी से चोट लगने के कारण हुआ बाहर,तो टूरिस्ट गाइड बनकर किया काम,अब 5लाख रूपये की कीमत के एक किलो चरस के साथ हुआ गिरफ्तार*


वहीं मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा इन इलाकों में तेज गर्जना के साथ 70 किलोमीटर की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं।मौसम विभाग ने 29 मई से एक जून तक पर्वतीय इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

Related posts

उत्तराखंड के लोगो को लगेगा बिजली का झटका , एक बर फिर बिजली हुई महंगी

doonprimenews

उत्तरकाशी में बड़ा सड़क हादसा, अनियंत्रित होकर पलटा वाहन, ड्राइवर समेत सात लोग घायल

doonprimenews

मुख्य सचिव ने 30 सूत्री कार्यक्रम के क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा , जिलों मे होंगे नोडल अधिकारी तैनात

doonprimenews

Leave a Comment