Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :तेज़ी से हो रहा ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का काम, दिसंबर 2026तक ब्यासी रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएगी ट्रेन

बड़ी खबर ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का काम तेज़ी पर है। दिसंबर 2026 तक ब्यासी रेलवे स्टेशन तक ट्रेन पहुंच जाएगी। रेल विकास निगम ने 127 किलोमीटर सुरंग बनाकर तैयार कर ली है। 60 फीसदी सुरंग तैयार हो चुकी है। यह जानकारी रेल विकास निगम लिमिटेड के मुख्य परियोजना प्रबंधक अजीत सिंह यादव ने मंगलवार को प्रेस वार्ता कर दी।


जी हाँ,उन्होंने बताया कि देवप्रयाग और जनासू रेलवे स्टेशन का करीब 250 मीटर प्लेटफॉर्म सुरंग के अंदर बनेगा। सुरंगों और पुलों के ऊपर बैलास्टक ट्रैक(ट्रैक के नीचे सीसी) बनेगा। ऋषिकेश और मुरादाबाद में टनल कंट्रोल सेंटर बनाया जाएगा।


वहीं उन्होंने कहा कि खनन सामग्री ना मिलने से काम प्रभावित हो रहा है। सुरंग निर्माण के दौरान मिल रहे 20 फीसदी पत्थर को पीसकर उससे कम चलाया जा रहा है। जरूरी सामग्री मिलने पर काम और तेजी से किया जाएगा।

यह भी पढ़े –*उत्तराखंड में मुख्यमंत्री की घोषणाओं को जल्द अमलीजामा पहनाने के लिए ACS के निर्देश*


बता दें की उन्होंने बताया कि घरों में आ रही दरार की जांच करने के लिए रेलवे बोर्ड ने समिति बनाने की सहमति जताई है। यह समिति अलग-अलग जिलों में बनेगी। समिति में पीडब्लूडी के इंजीनियर, भूगर्भ वैज्ञानिक, रेल विकास निगम के इंजीनियर, संबंधित तहसील के एसडीएम शामिल होंगे।

Related posts

यहाँ हुआ बड़ा हादसा, सड़क किनारे खड़ा एक डंपर खाई में जा गिरा

doonprimenews

Weather Update- Uttarakhand में इन तारीखों को मौसम विभाग द्वारा किया गया ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी

doonprimenews

Ayodhya :पहली बार अयोध्या को देखकर मन हुआ बहुत निराश,….. सीएम धामी ने साझा की युवावस्था से जुड़ी यादें

doonprimenews

Leave a Comment