Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :पीएम मोदी का 51 वाइब्रेंट विलेज के 34ग्राम प्रधानों को न्योता,15अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर जाएंगे दिल्ली

बड़ी खबर उत्तराखंड से जहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 51 वाइब्रेंट विलेज की 34 ग्राम पंचायतों के प्रधान व उनकी पत्नी को स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले के लिए बुलावा भेजा है। राज्य सरकार आईटीबीपी की मदद से इन सभी विशेष आमंत्रित अतिथियों को 15 अगस्त को दिल्ली भेजने की तैयारी में जुट गई है। दिल्ली में पीएम मोदी की इनसे विशेष बातचीत के साथ ही इन्हें सेंट्रल विस्टा का भ्रमण भी कराया जाएगा।


जी हाँ,वाइब्रेंट विलेज की नोडल अधिकारी निकिता खंडेलवाल ने बताया कि प्रदेश के 51 सीमावर्ती गांवों को वाइब्रेंट विलेज के तौर पर चुना गया है। इन गांवों के विकास के लिए बड़े पैमाने पर योजनाएं बनाई गई हैं। उन्होंने बताया कि पहली बार इन गांवों की 34 ग्राम पंचायतों के प्रधान, उनके पति या पत्नी को पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर विशेष आमंत्रण दिया है।


दरअसल,उन्होंने जानकारी दी कि सभी प्रधानों को आईटीबीपी की गाड़ियों की मदद से दिल्ली भेजने की योजना है। इसके लिए आईटीबीपी से बातचीत हो रही है। बताया कि दो दिन के इस दौरे के दौरान सभी अतिथियों को दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान विशेष जगह पर बैठाया जाएगा। दूसरे दिन 16 अगस्त को सभी को नए संसद भवन सेंट्रल विस्टा का भ्रमण भी कराया जाएगा।

यह भी पढ़े –*Haridwar :नशे में ड्यूटी कर रहे थे दो पुलिसकर्मी और दो थे ड्यूटी से नदारद,एडीजी ने दिए चारों को सस्पेंड करने के निर्देश*

जानिए क्या है वाइब्रेंट विलेज


बता दें की वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत उत्तराखंड के 51 सीमावर्ती गांवों को चुना गया है। यहां सरकार सड़क के साथ पानी और बिजली की भी सुविधा देने जा रही है। योजना के तहत सरकार सीमावर्ती गांवों में विकास करके लोगों का पलायन रोकना चाहती है।

Related posts

Weather department- आज से फिर हो सकती है उत्तराखंड में भारी बारिश, यहां देखिये किन जिलों में होगी बारिश

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की हुई मौत, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के समय बांटी गई थी जहरीली शराब

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- प्रदेश में लोगों को सता रहा छाया कोहरा, सुबह ओर रात को घने कोहरे का येलो अलर्ट किया जारी

doonprimenews

Leave a Comment